बच्ची की कस्टडी न मिलने पर महिला ने उठाया ऐसा कदम
बच्ची की कस्टडी न मिलने पर महिला ने उठाया ऐसा कदम
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (Bilaspur) शहर में रेप के हाइप्रोफाइल केस के विरोध और अपनी बेटी को पाने के लिए कलेक्ट्रेट के सामने धरना दे रही महिला को SDM ने वहां से हटाया जा चुका है। महिला सोमवार (Monday) को शहर के नेहरू चौक पर प्रदर्शन भी करती हुई दिखाई दे रही है। समर्थन में पहुंचे आप पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस (Police) ने हिरासत में लिया है। जिसमें प्रियंका शुक्ला, जसबीर सिंह, रविंद शुक्ला व अन्य शामिल है।

परेशान मां ने अपनी बेटी को पाने के लिए हाईकोर्ट में भी याचिका भी दर्ज की जा चुकी है। हाईकोर्ट ने एक सप्ताह के भीतर महिला के केस का निराकरण करने का आदेश भी दिया जा चुका है। लेकिन, हाईकोर्ट के आदेश के एक माह के उपरांत भी प्रकरण का निपटारा नहीं किया गया। जिसकी वजह से महिला केअधिवक्ता ने अवमानना याचिका भी लगाई है।

महिला ने पुलिस (Police) और चाइल्ड वेलफेयर कमेटी पर कई प्रश्न उठाए है। केस दर्ज होने के बाद से पीड़ित 9 वर्ष की बच्ची चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के पास कैद है। बेटी को पाने के लिए बेबस मां 36 घंटे से अधिक वक़्त से धरने पर बैठी है। प्रशासन ने मां को बच्ची दिलाने के लिए अब तक कोई पहल नहीं कर पाई है। इधर, मां के समर्थन में आगे आई आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रविवार (Sunday) को कमेटी के चेयरमैन असीम मुखर्जी के घर के सामने जमकर हंगामा मचा दिया है। फैक्ट्री मालिक पिता पर अपनी ही बच्ची के साथ रेप करने का आरोप है, जिस पर पुलिस (Police) ने प्राथमिकी दर्ज किया हैभी दर्ज करवा दी है। लेकिन, अब तक आरोपित पिता की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

सकरी इलाके की निवासी महिला हाउस वाइफ हैं और उनका परिवार भी कारोबारी हैं। उनका विवाह 2008 में रायगढ़ में रहने वाले फैक्ट्री संचालक के हुआ था। शादी के उपरांत उनकी बेटी हुई लेकिन, पति-पत्नी के मध्य संबंध ठीक नहीं थे। पत्नी का कहना है कि पति बिना बात के विवाद किया करते थे। महिला ने पुलिस (Police) को बताया कि बीते जुलाई माह से उसके पति की नीयत बेटी पर बिगड़ गई थी। उसने रायगढ़ में भी बेटी के साथ गलत हरकत भी कर दी है। जब महिला ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई।आरोप है कि महिला के बिलासपुर (Bilaspur) उसका पति बेटी से से अकेले मिल रहा है और गलत हरकतें करता। इसी दौरान उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया।

कांग्रेस विधायक के घर छात्र ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा चौंकाने वाली बात

तलाकशुदा महिला के साथ फेसबुक फ्रेंड ने किया बलात्कार, फिर दोस्तों से करवाया गैंगरेप

इमरान अली के घर से मिला 500 Kg गौमांस, 17 जिन्दा गायों को पुलिस ने छुड़ाया

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -