यहां लोग अपनी पत्नी को छोड़ दूसरों की पत्नी के साथ करते हैं अजीब हरकत
यहां लोग अपनी पत्नी को छोड़ दूसरों की पत्नी के साथ करते हैं अजीब हरकत
Share:

शादी की रस्में कई साड़ी सुनी होंगी आपने और देखि भी होंगी. हर जगह शादी के अलग-अलग रिवाज होते हैं और उन्हें उन जगहों पर माना भी जाता है. लेकिन आपको बता दें, आदिवासियों के शादी के रिवाज बाकि सब शादियों से अलग होते है. आइए आज हम आपको एक ऐसे ही रिवाज के बारे में बताते है जिसके अनुसार लोग दूसरों की पत्नियों को चुराकर उनके साथ दोबारा शादी करते है. ऐसा रिवाज अापने कभी नहीं सुना होगा और ना ही देखा होगा, लेकिन हम बता देते हैं उसके बारे में. 

दरअसल, ये है अफ्रीका की वोदाब्बे जनजाति जहां लोग अपनी पत्नी को छोड़कर दूसरों की पत्नी भगाकर ले जाते हैं. यहां शादी में कुछ ऐसा ही रिवाज़ है जिसे आज भी बखूभी निभाया जाता है. जी हाँ, इस जनजाति में लोग दूसरों की पत्नियों को चुराकर अपनी शादी रचा लेते है. यही नहीं इस शादी को समाज में लव मैरिज के रूप में मानता है. यह इसलिए क्योकि पहली शादी तो वे लोग अपने घरवालों की मर्जीनुसार करते है लेकिन दूसरी शादी उन्हें किसी भी व्यक्ति की पत्नी को चुराकर करनी पड़ती है. इस जनजाति में हर साल गेरेवोल फेस्टिवल होता है, जिसमे लड़के अपने चेहरे को अनेक प्रकार के रंगो से सजाते है.

ऐसा इसलिए करते हैं दूसरों की पत्नियो को अपनी तरफ आकर्षित कर सकें. इसके साथ ही वे उन्हें रिझाने के लिए नाचते भी है. लेकिन उस वक्त वे लोग इस बात का भी पूरा ध्यान रखते है की इस बात का पता उसके पति को न चले. इसके अलावा जब महिला भी उनसे आकर्षित हो जाती है तो वे दोनों भागकर शादी कर लेते है और समुदाय वाले लोग भी इस बात की रजामंदी दे देते है.

साड़ी पहनकर घूमता है ये शख्स, कारण जानकर आप भी चौंक जायेंगे

लेस्बियन ने मिलकर दिया बच्चे को जन्म, ऐसे हुआ कमाल

अपने बच्चे के ही दोस्त के साथ महिला ने बनाए सम्बन्ध, बनी दो बच्चों की माँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -