इस माँ को देख रो पड़ी पूरी दुनिया, अंतिम क्षणों में बेटे के लिए कर गई ये काम
इस माँ को देख रो पड़ी पूरी दुनिया, अंतिम क्षणों में बेटे के लिए कर गई ये काम
Share:

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें एक मां अपने बच्चे के लिए खाना बना रही है। यह वीडियो उस महिला का अंतिम वीडियो था क्योंकि उस वीडियो के पश्चात् उस मां की मौत हो गई। इस वीडियो को देखकर कई लोग भावुक हुए तथा कई लोगों की आंखों में आंसू आ गए। यह वीडियो कहां का है तथा उस मां की मौत कैसे हुई? 

रिपोर्ट के अनुसार, यह वीडियो चीन का है जिसमें एक 20 वर्षीय लड़के ने अपनी कैंसर पीड़ित मां का खाने बनाते हुए अंतिम वीडियो साझा किया था। सोशल मीडिया पर यह वीडियो अभी ट्रेंड कर रहा है। इस वीडियो को नॉर्थ ईस्ट चीन के डालियान के रहने वाली डेंग नाम के लड़के ने साझा किया था। कहा जा रहा है कि यह वीडियो डेंग की मां का था। वीडियो साझा करते हुए डेंग ने कैप्शन में लिखा, "मां, अब शांति से आराम करो। अब और कुछ नहीं हराएगा।"

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, डेंग की मां की मौत नवंबर की शुरुआत में हुई थी। उन्होंने अपनी मां की मृत्यु से कुछ वक़्त पहले यह वीडियो बनाया था। डेंग के अनुसार, उनकी मां की तीन कीमोथेरेपी हो चुकी थीं मगर उनकी मां ने कभी भी अपने दर्द के बारे में शिकायत नहीं की। डेंग के अनुसार, "मेरी मां बहुत मजबूत थीं। उन्हें फरवरी में कैंसर का पता लगा था मगर उन्होंने अपने परिवार को इस डर से नहीं बताया कि हम लोग चिंता करेंगे। तीसरी कीमोथेरेपी के पश्चात् एक दिन अचानक मां ने मुझसे पूछा कि वह क्या खाना चाहता है? तत्पश्चात, उसकी मां ने उसे बाजार साथ ले जाने के लिए बोला एवं ग्रोसरी का सामान भी स्वयं खरीदकर लाईं तथा रसोई में खाना बनाने चली गईं।" आगे डेंग ने बताया, "मां जब किचन में खाना बना रही थी तब मैं लिविंग रूम में बैठी थी। मैं मां को खाना बनाता हुआ देखकर आंसू नहीं रोक सका क्योंकि वह पहले से बहुत कमजोर लग रही थी मगर फिर भी वह मेरे लिए खाना बनाती रहीं। वह हांफ रही थीं तथा तत्पश्चात, उन्होंने बहुत देर तक आराम भी किया। दुनियाभर के लोग इस वीडियो को देख रो रहे है.

सोशल मीडिया कॉन्क्लेव का हुआ आगाज़, कई दिग्गज वक्ता मौजूद

कोरोना ने फिर बदला अपना रूप, सामने आए संक्रमण के नए लक्षण

दहेज़ की मांग से परेशान पीड़िता महिला थाने पहुंची, परिवार के खिलाफ करवाया मामला दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -