पूरी परिवार को निगल गया कर्ज का भवँर, 3 बच्चों के साथ पति-पत्नी ने कर ली ख़ुदकुशी
पूरी परिवार को निगल गया कर्ज का भवँर, 3 बच्चों के साथ पति-पत्नी ने कर ली ख़ुदकुशी
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के जालंधर जिले में रविवार को एक परिवार के पांच सदस्यों ने अपने घर में ही आत्महत्या कर ली। पीड़ितों ने कर्ज में डूबे होने के चलते यह कदम उठाया है। मरने वाले पांच लोगों की पहचान मनमोहन सिंह (55), उनकी पत्नी सरबजीत कौर, उनकी दो बेटियां ज्योति (32) और गोपी (31) और ज्योति की बेटी अमन (3) के रूप में हुई है।

यह घटना तब सामने आई है, जब मनमोहन सिंह के दामाद सरबजीत सिंह ने कहा कि वह कुछ समय से फोन पर परिवार से संपर्क करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। जब सरबजीत सिंह उनके घर गए तो उन्होंने मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी को पंखे से लटका हुआ पाया, जबकि ज्योति, गोपी और अमन के शव बिस्तर पर पड़े थे। घटना की सूचना पाकर रात 8:20 बजे थानाध्यक्ष मंजीत सिंह और आदमपुर के पुलिस उपाधीक्षक (DSP) विजय कुंवर सिंह मौके पर पहुंचे. जांच के दौरान एक सुसाइड नोट बरामद हुआ। 

मनमोहन सिंह द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट में उन्होंने विवादों और कर्ज से तंग आकर यह कदम उठाने की बात कही है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सभी पीड़ितों की गर्दन पर चोट के निशान थे और ऐसा प्रतीत होता है कि उन सभी की मौत फांसी लगाने से हुई। उन्होंने कहा कि उन्हें अमन के गालों पर चोट के निशान मिले हैं, जिससे पता चलता है कि किसी ने उसे फांसी पर लटका दिया होगा। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए जालंधर सिविल अस्पताल भेज दिया है।

साल के पहले ही दिन ISRO ने रचा इतिहास, 2024 में भारत के अंतरिक्ष अभियान का जबरदस्त आगाज़

'मैं 2003 से बोलता आ रहा हूं कि मुझे EVM पर भरोसा नहीं है', दिग्विजय सिंह ने फिर उठाए सवाल

BSF ने ड्रोन खतरे को नाकाम किया: 2023 में 100+ ड्रोन को मार गिराया, 37 तस्करों को पकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -