IPL 2018 : यह टीम है आईपीएल 11 की सबसे कमजोर टीम...

इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां सीजन 7 अप्रैल से शुरू हो चुका है. इस बार भी आईपीएल में हर बार की तरह कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही है. इस आईपीएल सीजन में दर्शकों को कई बदलाव देखने को मिले है. जहां वर्षों से एक टीम के लिए खेल रहे खिलाड़ियों को इस बार दूसरी टीम का हाथ थामना पड़ा है. वहीं कई खिलाड़ी पहली बार टीम की कप्तानी भी संभालते हुए नज़र आ रहे हैं. आईपीएल में अब तक करीब 14 मुकाबले खेले जा चुके हैं. और इन 14 मुकबलों में से करीब 12 मुकाबले रोमांचक हुए हैं. 

11वें सीजन में अब तक दो ही मुकाबले ऐसे हुए हैं, जिसमे एकतरफा अंदाज में टीम को जीत नसीब हुई हैं. आईपीएल में अब तक चेन्नई, मुंबई और बैंगलोर जैसी दिग्गज टीमों ने भी खूब हार का स्वाद चखा हैं. वहीं कमजोर टीमों में भी हर टीम को हार नसीब हुई हैं. लेकिन आईपीएल 2018 की सबसे कमजोर टीम की बात करें तो वह है कोलकाता नाइट राइडर्स. इस बार टीम में गौतम गंभीर के न होने से टीम की बल्लेबाजी और कप्तानी दोनों पर ही काफी असर देखने को मिल रहा है. 

टीम में दिनेश कार्तिक पहली बार कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे है. जो कि उनके लिए नया अनुभव हैं. साथ ही इस बार टीम ने कुछ नए चेहरों को भी शामिल किया है. टीम की बल्लेबाजी में भी निरंतरता देखने को नहीं मिल रही है. कुल मिलाकर कोलकाता को वेस्ट इंडीज के दो धाकड़ खिलाड़ी आंद्रे रसेल और सुनील नारायण ही मजबूती प्रदान कर रहे है. जहां आंद्रे रसेल अपनी विस्फोटक पारियों और धारदार गेंदबाजी के सहारे टीम को संकट से बाहर उबारते है. वहीं सुनील नारायण भी टीम को धमाकेदार ओपनिंग देने के साथ-साथ समय पर विकेट चटकाते है. बीच-बीच में कप्तान कार्तिक और उथप्पा टीम को बल्लेबाजी में मजबूती प्रदान करते है. बाकी इन खिलाड़ियों के अलावा टीम के पास कोई बड़ा या मैच विजेता खिलाड़ी मौजूद नहीं है. कोलकाता की वर्तमान टीम को देखते हुए उसे इस सीजन की सबसे कमजोर टीम कहा जा सकता हैं. 

IPL 2018 : रैना की चोट से विराट ने उठाया ''आईपीएल इतिहास'' का सबसे बड़ा फायदा

IPL2018: इस मॉडल को डेट कर रहा है चेन्नई का खिलाड़ी

कोलकाता पुलिस के कटघरे में मो. शमी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -