इंतज़ार हुआ खत्म: इंस्टाग्राम में आया ये खास फीचर, जानिए क्या है इसकी खासियत
इंतज़ार हुआ खत्म: इंस्टाग्राम में आया ये खास फीचर, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

यदि आप इंस्टाग्राम (Instagram) पर बहुत अधिक वक़्त बिताते हैं, तो यह खबर आपको राहत प्रदान करने वाली है. दरअसल इंटाग्राम ने ‘टेक अ ब्रेक’ Take a Break फीचर को भारत में लॉन्च किया जा चुका है. जैसा कि जिसका नाम बताता है कि अब इस प्लेटफॉर्म पर अधिक समय बिताने वालों को इंस्टाग्राम बीच-बीच में खुद ही ब्रेक लेने के लिए बोलेगा.  तो चलिए हम आपको बताते हैं कि क्या है यह फीचर और कैसे काम करता है.

फीचर को समझें: इस फीचर के आने के उपरांत अब इंस्टाग्राम (Instagram) यूजर्स एक निश्चित वक़्त बिताने के उपरांत कुछ वक़्त के लिए इस प्लेटफॉर्म से ब्रेक ले पाएंगे. नए फीचर में तीन टाइम स्लॉट को शामिल किए जा चुके है. जिसमे 10 मिनट, 20 मिनट और 30 मिनट शामिल है. आप अगर सेटिंग में जाकर इनमें से किसी भी टाइम स्लॉट को चुनते हैं तो इतने वक़्त तक इंस्टाग्राम यूज करने के उपरांत आपके स्क्रीन पर एक नोटिफिकेशन (Notification) देखने के लिए मिलेगा जिसमें ब्रेक लेने के लिए बोला जाने वाला है. आप जिसके उपरांत आप  ब्रेक ले सकते हैं. यह फीचर डिफॉल्ट नहीं आने वाला है. इसे आपको खुद सेट करना अनिवार्य होगा. अगर कोई यूजर इसका उपयोग नहीं करना चाहता तो उसे ऑफ का ऑप्शन चुनना पड़ जाएगा.

इसलिए पड़ी जरूरत: इस सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म पर आजकल यूथ बहुत वक़्त बिता रहे हैं. इसे लेकर कंपनी की निरंर्तर बहुत आलोचना का भी सामने आ रही है. अमेरिका (America) में इसे लेकर कंपनी को निरंतर विरोध का भी सामना करना पड़ चुका है. लोगों का कहना है कि इंस्टाग्राम (Instagram) के कारण से कई युवा कई तरह से बेकार हो गए हैं. इन सबको देखते हुए यह नया फीचर कंपनी के लिए बहुत कारगर होने वाला है. इंस्टाग्राम की पब्लिक पॉलिसी मैनेजर नताशा जोग ने इसकी लॉन्चिंग पर कहा है कि, ‘यूथ की भलाई हमारे लिए महत्वपूर्ण है और इस फीचर से हम उन्हें इसकी अधिक लत से बचा सकते है. हमने युवा यूजर्स और पैरेंट्स के लिए इस प्लेटफॉर्म पर बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए ‘टेक अ ब्रेक’ Take a Break लॉन्च किया है. हमारा लक्ष्य इंस्टाग्राम (Instagram) पर सुरक्षित और सहायता वाला वातावरण देने का है.

आने वाले सप्ताह अपने जबरदस्त फीचर से लोगों का दिल जीतेंगे ये स्मार्टफोन

Jio से लेकर Airtel तक मिल रहा शानदार रिचार्ज ऑफर

इस App के माध्यम से बदलेगी आपकी हेल्थ लाइफ, जानिए कैसे...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -