इस App के माध्यम से बदलेगी आपकी हेल्थ लाइफ, जानिए कैसे...?
इस App के माध्यम से बदलेगी आपकी हेल्थ लाइफ, जानिए कैसे...?
Share:

ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस अपने सभी ऐप यूजर्स को फेस स्कैन डायग्नोस्टिक फीचर उपलब्ध को पेश कर रहा है. जिसके माध्यम से मिनटों में ब्लड प्रेशर, ऑक्सीजन सैचुरेशन, हार्ट रेट, रेस्पिरेशन रेट और स्ट्रेस लेवल को भी आप टाइम से चेक कर सकते है. कंपनी का दावा है कि स्कैन डायग्नोस्टिक फीचर की रीडिंग की एक्युरेसी 92-95 पर्सेंट है.

कंपनी ने स्पष्ट किया है कि इस फीचर से मिले आंकड़े का इस्तेमाल उपचार या कानूनी कार्रवाइयों के लिए नहीं कर सकते है.ऐप photoplethysmography (PPG) टेक्नॉलजी पर भी काम कर रहे है. यही तकनीक पल्स ऑक्सीमीटर में इस्तेमाल की जा रही है. यह ब्लड में हो रहे लाइट एबजॉरशन की वजह से हुए चेंज को भी मैप सकता है. ICICI लोम्बार्ड के ईडी संजीव मंत्री ने मीडिया को बताया कि फेस स्कैन फीचर हेल्थ चेकअप का पावरफुल इनोवेशन है, जो लोगों को बहुत अच्छा अनुभव प्रदान कर रहा है. यह फीचर लेन-देन संबंध के दायरे से अलग है.

इतना ही नहीं गूगल प्ले स्टोर में एंड्रॉयड डिवाइस के लिए कई ऐसे ऐप मौजूद हैं, जो यूजर्स को फेस स्कैन डायग्नोस्टिक फीचर पेश किया जा रहा है. कुछ एंड्रॉइड डिवाइस में ये ऐप बिल्ट-इन होते हैं, जिसके साथ साथ यह ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर थर्ड-पार्टी डायग्नोस्टिक टूल भी उपलब्ध  की जा चुकी है. फोन डॉक्टर प्लस, फोन डायग्नोस्टिक्स, फोन चेक और टेस्ट, और टेक्स्टएक्स जैसे ऐप्स टच स्क्रीन, ऑडियो, वीडियो, कैमरा, माइक्रोफ़ोन, सेंसर और आपके फोन के टूल के माध्यम से बीपी, आक्सीजन लेवल, हार्ट बीट जैसी टेस्ट कर सकते है. ध्यान रखें इनके रिजल्ट एक्युरेसी को लेकर आज भी कई विवाद है. डॉक्टर या मेडिकल एक्सपर्ट इसके नतीजों के आधार पर कभी इलाज नहीं करते हैं.

इस App के वर्ड लिमिट बढ़ाने से बड़ी यूजर्स की संख्या, कई लोगों की लाइफ कर रहा प्रभावित

पैसे कमाने का जबरदस्त जरिया है 'RozDhan App', जानिए कैसे?

जल्द से जल्द दें अमेज़न के इन प्रश्नों का उत्तर और जीतें हजारों का इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -