अमेरिकी सीडीसी का दावा कोरोना संक्रमण के बीच इन दिशा निर्देशों का करना चाहिए पालन
अमेरिकी सीडीसी का दावा कोरोना संक्रमण के बीच इन दिशा निर्देशों का करना चाहिए पालन
Share:

यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन कोरोना वायरस से संबंधित एक और नया खुलासा हुआ, इस नए दिशानिर्देश में यह दावा किया गया है कि वायरस हवा के माध्यम से प्रसारित होता है। आइए हम बताते हैं कि शीर्ष अमेरिकी चिकित्सा निकाय ने कहा कि संचरण का जोखिम संक्रामक स्रोत के तीन से छह फीट के भीतर सबसे बड़ा है जहां इन बहुत ही अच्छी बूंदों और कणों की एकाग्रता सबसे बड़ी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल जब कोरोना वायरस फैल गया था तब यह पाया गया था कि लोग SARS-CoV-2 से संक्रमित हैं, जो वायरस COVID-19 का कारण बनता है, वह श्वसन के दौरान निकलने वाले बहुत ही महीन एरोसोलिज्ड कणों से होता है। SARS-CoV-2 संचरण के मोड को अब वायरस के साँस लेना के रूप में वर्गीकृत किया गया है, उजागर श्लेष्म झिल्ली पर वायरस का चित्रण और श्लेष्म झिल्ली को वायरस से दूषित हाथों से छूना। शीर्ष अमेरिकी चिकित्सा निकाय ने कहा कि "लोग साँस छोड़ने के दौरान श्वसन तरल पदार्थ छोड़ते हैं (शांत श्वास, बोलने, गाने, व्यायाम, खांसी, छींकने) बूंदों के रूप में आकार के एक स्पेक्ट्रम भर में ।.1-9 ये बूंदें वायरस ले जाती हैं और संक्रमण संचारित करती हैं।

यह कहा गया है कि छोटी से छोटी बहुत महीन बूंदें, और एरोसोल के कणों का गठन तब होता है जब ये महीन बूंदें तेजी से सूखती हैं, इतनी छोटी होती हैं कि वे हवा में मिनटों से घंटों तक लटकी रह सकती हैं। यद्यपि संक्रामक स्रोत से छह फीट से अधिक की दूरी पर साँस के माध्यम से संक्रमण करीब दूरी पर होने की संभावना कम है।

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में अचानक चली गोली, चार वर्षीय बच्चे समेत दो महिलाएं घायल

यूरोपीय संसद फ्रांस में यूरोप के भविष्य पर शुरू हुआ सम्मलेन

दक्षिण अफ्रीका के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत में कोरोना वायरस वेरिएंट को लेकर किया ये हैरान कर देने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -