अमेरिका ने किया फेसबुक पर प्रतिबंध लगाने का फैसला

Dec 03 2020 05:57 PM
अमेरिका ने किया फेसबुक पर प्रतिबंध लगाने का फैसला

वाशिंगटन: न्यूयॉर्क के नेतृत्व में अमेरिकी राज्यों का एक समूह फेसबुक इंक की जांच कर रहा है। फेसबुक द्वारा किए जा रहे संभावित अविश्वास उल्लंघन पर जांच जारी है।

अमेरिकी राज्यों ने अगले सप्ताह सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर करने की योजना बनाई है। शिकायत इस साल एक बिग टेक कंपनी के खिलाफ दायर किया गया दूसरा बड़ा मुकदमा होगा। हाल ही में, न्याय विभाग ने अक्टूबर में अल्फाबेट इंक के Google पर मुकदमा दायर किया। 40 से अधिक राज्यों ने इस मुकदमे पर हस्ताक्षर करने की योजना बनाई है, एक सूत्र के अनुसार, उनका नाम लिए बिना। फेसबुक ने अभी के लिए कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और चुप रहने का फैसला किया। संघीय व्यापार आयोग बुधवार को आयोजित बैठक के बाद एक प्रशासनिक कानून न्यायाधीश या जिला अदालत में संबंधित शिकायत दर्ज कर सकता है।

यह अभी भी ज्ञात नहीं है कि राज्यों ने अपनी शिकायत में क्या शामिल करने की योजना बनाई है। फेसबुक पर अक्सर एक आरोप लगाया जाता है कि उसने रणनीतिक रूप से छोटे संभावित प्रतिद्वंद्वियों को खरीदने की कोशिश की है, जो अक्सर बड़े प्रीमियम पर होता है। इनमें 2012 में इंस्टाग्राम और 2014 में व्हाट्सएप शामिल हैं।

फ्रांस ने दिए 76 मस्जिदों की जांच के आदेश, आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े होने का शक

मास्को इस दिन खोलेगा नए कोरोना वैक्सीन केंद्र

अमेरिका ने चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्यों के लिए वीजा नियमों को किया मजबूत