फ्रांस ने दिए 76 मस्जिदों की जांच के आदेश, आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े होने का शक
फ्रांस ने दिए 76 मस्जिदों की जांच के आदेश, आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े होने का शक
Share:

पेरिस: फ्रांस की मेक्रों सरकार ने 'अलगाववाद के खिलाफ अभूतपूर्व कार्रवाई' के तहत देश में ऐसी 76 मस्जिदों की जांच करने के आदेश दिए हैं, जिन पर आतंकवादियों गतिविधियों में शामिल होने का शक है। फ्रांस के गृह मंत्री ने देर बुधवार को ट्वीट करते हुए कहा कि, "मेरे निर्देशों के बाद सरकारी एजेंसियां अलगाववाद के खिलाफ बड़े स्तर पर और अभूतपूर्व कार्रवाई शुरू करेगी। इसी क्रम में आने वाले दिनों में देश में अलग-अलग 76 मस्जिदों की अलगावाद के साथ संबंधित होने के संदेह पर जांच की जायेगी और जो भी मस्जिद इस प्रकार की गतिविधियों में शामिल पाएगी जायेगी उसे बंद कर दिया जाएगा।"

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, गुरुवार को मस्जिदों की जांच की गई है और 76 मस्जिदों में से 16 मस्जिद मध्य इल-दे-फ्रांस क्षेत्र में हैं जबकि अन्य बाकी इलाकों में स्थित हैं। गौरतलब है कि फ्रांस में बीते कुछ दिनों से आतंकवादी हमलों में वृद्धि देखी गई है और इस वर्ष अक्टूबर में भी देश में कई आतंकवादी हमले हुए थे, जिसमें एक टीचर की एक कट्टरपंथी युवक द्वारा गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद देश के नीस शहर में एक चर्च में भी अटैक हुआ था जहां ट्यूनिशिया के एक नागरिक ने तीन लोगों को चाक़ू मार दिया था।

आतंकवादी हमलों में वृद्धि के मद्देनज़र देश के राष्ट्रपति एमेनुएल मैक्रॉन ने इस्लामिक कट्टरपंथ पर लगाम लगाने के लिए सभी तरह के जरुरी कदम उठाने की बात कही है जिसमें देश में सुरक्षा बढ़ाना और कट्टरपंथियों की गतिविधियों पर निगाह रखने जैसे कदम शामिल है।

मास्को इस दिन खोलेगा नए कोरोना वैक्सीन केंद्र

अमेरिका ने चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्यों के लिए वीजा नियमों को किया मजबूत

जर्मनी ने जनवरी तक किया कोरोना प्रतिबंधों का विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -