भारत के UNSC वोट से दूर रहने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत ने चिंताओं पर चर्चा की
भारत के UNSC वोट से दूर रहने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत ने चिंताओं पर चर्चा की
Share:

 

 

विदेश विभाग के अनुसार, यूक्रेन पर आक्रमण के लिए रूस की निंदा करने वाले संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव पर अपनी अनुपस्थिति के बाद अमेरिका ने भारत के साथ अपनी चिंताओं पर चर्चा की है और इसके साथ निरंतर संचार बनाए रखता है।

भारत और संयुक्त अरब अमीरात द्वारा परिषद के वोट से दूर रहने के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने सोमवार को अपने दैनिक ब्रीफिंग के दौरान कहा, "हम नियमित रूप से अपने भारतीय दोस्तों के संपर्क में रहते हैं। हम नियमित रूप से अपने अमीराती भागीदारों के संपर्क में रहते हैं। . हम अपने यूरोपीय दोस्तों और भागीदारों के साथ नियमित रूप से जुड़ते हैं। इसलिए हर स्तर पर कई मंचों पर हमने इस बारे में चर्चा की है।"

जब एक मीडिया रिपोर्टर ने उनसे व्यंग्यात्मक ढंग से पूछा, "क्या आप भारत और संयुक्त अरब अमीरात के अलग रहने से खुश और संतुष्ट हैं?" वह कहने लगा, "विशिष्ट देशों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, हमने सुना है" जब रिपोर्टर ने उसे उसकी सजा के बीच में काट दिया और उससे कहा, "वे अमेरिकी सहयोगियों की तरह हैं।" "बेशक, भारत और हमारे बीच बहुत कड़े संबंध हैं। हमने अपनी चिंताओं, अपनी आपसी चिंताओं के बारे में बात की है।" 

जब एक अन्य रिपोर्टर ने प्राइस से उन देशों के बारे में पूछा, जिन्होंने प्रस्ताव के लिए वोट नहीं दिया या सह-प्रायोजक नहीं किया, तो उन्होंने इसे प्राप्त समर्थन पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय सवाल को टाल दिया: "हम इस तथ्य से सहज, हर्षित और संतुष्ट हैं कि दुनिया, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय, यूक्रेन की संप्रभुता, स्वतंत्रता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा में ज़ोर से और स्पष्ट रूप से बोलने के लिए खड़ा हुआ है।"

न्यूजीलैंड सरकार ने तीसरे कोविड-19 वैक्सीन नोवावैक्स को अनुमोदित किया

दाऊद इब्राहिम से जुड़े मामले में ईडी ने नवाब मलिक के बेटे को समन भेजा

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अक्षय ऊर्जा में तेजी से बदलाव का आह्वान किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -