WHO ने की भविष्यवाणी, कहा साल के अंत तक हो सकती है कई और मौतें
WHO ने की भविष्यवाणी, कहा साल के अंत तक हो सकती है कई और मौतें
Share:

डब्ल्यूएचओ ने हाल ही में कोरोनावायरस के कारण होने वाली मौतों की संख्या की भविष्यवाणी की है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शुक्रवार को कहा, 2,000,000 Covid-19 necroses रोग से लड़ने के लिए लगातार वैश्विक कार्रवाई के बिना "बहुत संभावना" हैं। के रूप में 1,000,000 मरने वालों की संख्या एक महामारी है कि ग्रह के आसपास बढ़ी है में दृष्टिकोण, जो एक और लाख मौतों की संभावना की घोषणा असंभव नहीं था, अगर देशों और लोगों को एक साथ आने के लिए संकट को संभालने नहीं है।

"1,000,000 एक भयानक संख्या है और हम उस पर प्रतिबिंबित करने से पहले हम एक दूसरे लाख पर विचार शुरू की जरूरत है," डब्ल्यूएचओ के आपातकालीन निदेशक माइकल रयान एक आभासी समाचार संमेलन में कहा जब पूछा कि क्या यह अकल्पनीय है कि 2,000,000 लोगों को महामारी में मर सकता है। लेकिन उन्होंने आगे कहा, क्या हम सामूहिक रूप से उस संख्या से बचने के लिए क्या करने के लिए तैयार हैं?  यदि हम उन कार्यों को नहीं लेते हैं ... हां, हम उस संख्या को देख रहे होंगे और दुख की बात बहुत अधिक है। जब तक हम यह सब नहीं करते, संख्या आप के बारे में बात न केवल कल्पना कर रहे हैं, लेकिन दुर्भाग्य से, और अफसोस की बात है, बहुत संभावना है।

शुक्रवार को 1100 जीएमटी पर एएफपी द्वारा संकलित आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, पिछले दिसंबर में चीन में प्रकोप उभरने के बाद से नॉवल कोरोनावायरस ने कम से 984,068 लोगों को मारा है। अब तक इस वायरस के लगभग 323 मिलियन मामले दर्ज किए गए हैं। रयान धन में आगे की चुनौतियों पर परिलक्षित, उत्पादन और कोविड-19 के खिलाफ किसी भी अंतिम टीके के वितरण। उन्होंने कहा, अगर हम नौ महीने में एक लाख लोगों को खोने पर गौर करते हैं और फिर हम सिर्फ अगले नौ महीनों में वहां एक टीका प्राप्त करने की वास्तविकताओं को देखते हैं, तो इसमें शामिल सभी के लिए यह एक बड़ा काम है।

न्यूयॉर्क शहर में उचित रूप से हो रहा है 'ओपन रेस्तरां' की अवधारणा का पालन

चीन ने की स्पर्शोन्मुख संक्रमणों की खोज

ब्रिटेन ने चीन के साथ मिलकर इन चीज की राखी मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -