ब्रिटेन ने चीन के साथ मिलकर इन चीज की रखी मांग
ब्रिटेन ने चीन के साथ मिलकर इन चीज की रखी मांग
Share:

हाल ही में एक कदम में ब्रिटेन ने चीन के साथ मिलकर एक मांग सामने रखी है। बोरिस जॉनसन सरकार ने शुक्रवार को चीन से कहा कि वह शिनजियांग के लिए संयुक्त राष्ट्र निरंकुश प्रवेश की अनुमति दे, जिसे उसने इस क्षेत्र में "उइघुर मुसलमानों के खिलाफ चीन की नीतियों के बारे में गंभीर चिंताएं"। दक्षिण एशिया और राष्ट्रमंडल के विदेश कार्यालय मंत्री तारिक अहमद ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में चीन पर एक बयान जारी कर कहा कि शिनजियांग में प्रणालीगत मानवाधिकारों के उल्लंघन के बाध्यकारी सबूत हैं।

विदेश कार्यालय ने कहा, हांगकांग में, अहमद ने "प्रत्यक्ष खतरा" के बारे में ब्रिटेन की गहरी चिंताओं को समझाया कि बीजिंग का नया राष्ट्रीय सुरक्षा कानून कथित तौर पर विशेष प्रशासनिक क्षेत्र में अधिकारों और स्वतंत्रताओं का प्रतिनिधित्व करता है। अहमद ने कहा " गंभीर चिंता का विषय, शिनजियांग में, चीनी अधिकारियों के व्यवस्थित मानवाधिकारों के उल्लंघन के अपने दस्तावेजों सहित बाध्यकारी सबूत हैं। संस्कृति और धर्म गंभीर रूप से प्रतिबंधित हैं, और हमने जबरन मजदूरी और जबरन जन्म नियंत्रण की विश्वसनीय रिपोर्टें देखी हैं। चौंका देने वाली बात यह है कि 1,800,000 लोगों को बिना परीक्षण के हिरासत में लिया गया है।

उन्होंने आगे कहा- "देश भर में, हम मीडिया की स्वतंत्रता पर दबाव के बारे में भी गंभीर रूप से चिंतित रहते हैं। चीन से संयुक्त घोषणापत्र में अधिकारों और स्वतंत्रताओं को बनाए रखने, हांगकांग न्यायपालिका की स्वतंत्रता का सम्मान करने, शिनजियांग तक निरंकुश पहुंच की अनुमति देने और मनमाने ढंग से हिरासत में लिए गए सभी लोगों को रिहा करने का आह्वान करते हैं। अहमद ने बीजिंग के राष्ट्रीय सुरक्षा कानून को लागू करने को बताया कि कानूनी रूप से बाध्यकारी चीन-ब्रिटिश संयुक्त घोषणा का गंभीर उल्लंघन है, माना जाता है कि हांगकांग की स्वायत्तता की उच्च डिग्री का उल्लंघन है और सीधे अधिकारों और स्वतंत्रताओं को खतरा है।

यूक्रेन में विमान दुर्घटना में 20 से अधिक लोगों ने गवाई अपनी जान

World Contraception Day के बारें में जाने खास बात

चीन ने फिर ढाया मुस्लिमों पर कहर, जिनपिंग के शासन में गिरा दी गईं 18000 मस्जिदें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -