आखिर पकडे गये पाकिस्तानी साइबर ठगी के आरोपी
आखिर पकडे गये पाकिस्तानी साइबर ठगी के आरोपी
Share:

भागलपुर-  पाकिस्तान के ठगोरों से सम्बन्ध रखने वाले दो साइबर ठगों को पकड़ने में एटीएस और मोजाहिदपुर  पुलिस को सफलता मिली है.दोनों आरोपी एक्सिस बैंक की काजीचक शाखा से पाकिस्तानी ठगों को पैसा भेजने की तैयारी में थे.इनके पास से 90 हजार नकद बरामद हुए हैं.

पकड़े गये दोनों आरोपी बलवंत कुमार और बलबीर कुमार  भाई हैं और बूढीखार झाजा के निवासी हैं. पुलिस ने इनके पास से नकद के अलावा विभिन्न बैंकों के  12 एटीएम ,पाक ठगों के खाते में जमा की गई राशि की बैंक पर्चियां बरामद की. इसके तीन मोबाइल में 24 नम्बर ऐसे हैं जो पाकिस्तान के हैं.

जनवरी में इसी टीम के संयुक्त प्रयास से 6 पाक कनेक्शन वाले साइबर अपराधियों को पकड़ा था. इस कारण उनका नेट वर्क ध्वस्त हो गया था. पकडे गये दोनों आरोपियों को पाक ठगों ने बिना सिक्युरिटी के हाल ही में बहाल किया था क्योंकि उन्हें एजेंट नहीं मिल रहे थे.

 पाक ठगोरों ने जनवरी 2016 में आदमपुर की महिला गौरीदेवी से 1.57 लाख ठग लिए थे.महिला को जिन नम्बर से फोन आए थे वे सब पाकिस्तान के थे. पुलिस जांच में सामने आया कि ठगी के पैसों की निकासी भारत –पाक बार्डर के पास अटारी के अंबिकापुर और कारगिल बाजार के दो बैंकों से हुई है.आरोपियों ने बताया कि पाक के किसी खान और इब्राहीम के नाम से फोन आते थे भागलपुर और लखीसराय के साइबर ठगों के मोबाइल में पाकिस्तानी और सऊदी अरब के कई लोगों के नाम सुरक्षित है. ठगोरे लाटरी , इनाम,लक्की नम्बर आदि का झांसा देकर लोगों को ठगते थे.

ठगों की विशिष्ट कार्य शैली-  ठगोरे अपने काम को अंजाम देने और पहचान छुपाने के लिए कई तरीके अपनाते थे. फर्जी आईडी से खोले गये खातों से शिकार द्वारा जमा कराए गये  पैसे निकालने के लिए यह लोग एटीएम किराए से लेकर उसमें पैसे जमा कराकर तुरंत निकाल लेते थे इसके बदले एटीएम धारक को पैसे मिलते थे.

                                                                                     

 

  

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -