'मैदान पर तो टीम हारी, हिंसा से देश हार गया..', हिन्दुओं पर हमले को लेकर बोले बांग्लादेश के पूर्व कप्तान

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट टीम को नई उंचाइयों पर ले जाने वाले पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा ने एक फेसबुक पोस्ट में देश में हो रहे हिन्दुओं पर हमले का विरोध करते हुए लिखा है कि मैदान पर तो केवल बांग्लादेश क्रिकेट टीम हारी, मगर इस हिंसा से पूरा देश हार गया। बता दें कि ओमान में टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स के दौरान बांग्लादेश अपने से कम रैंक की टीम स्कॉटलैंड से 6 रनों से पराजित हो गई थी। पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा का इस मुकाबले की तरफ ही इशारा करना चाह रहे थे। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि देश ने यह लाल और हरा नहीं चाहा था।

बांग्लादेश से कमजोर टीम का तबका मिटाने वाले कप्तान मशरफे मुर्तजा ने 215 मुकाबलों में 266 विकेट ले चुके हैं, वहीं उनके नाम एक अर्धशतक भी दर्ज है। मुर्तजा बांग्लादेशी संसद के सदस्य भी है। उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश में हुए हिंदू विरोधी दंगो में कई लोगों की हत्याएं हुईं है और कई दुर्गा पंडाल भी तोड़े गए हैं। हाल ही में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय की संपत्तियों पर हमलों की ताजा वारदात पूर्वी बांग्लादेश के फेनी से सामने आई है। हिंदू समुदाय समेत कई लोगों ने बांग्लादेश के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन किया और आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने आधे दिन तक धरना प्रदर्शन किया, इस दौरान नोआखली में धारा 144 का उल्लंघन किया गया। इस धरना प्रदर्शन में विभिन्न सियासी दलों और सामाजिक संगठनाें के सदस्य शामिल हुये।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया पर हिन्दुओं पर हुए इस जघन्य हमले की निंदा करने वालों की बाढ़ आ गयी है साथ ही इस तरह की घटनाओं को रोकने और धार्मिक सद्भाव बरक़रार रखने पर जोर दिया गया है। बता दें कि हाल ही में इस तरह की एक अफवाह फैलाई गई थी, जिसमें  कुरान का अपमान करने की बात कही गई थी और इसके बाद कईं जिलों में हिंसा की घटनाएं हुई थी।

युवराज के बाद 'नाहटा' ने उड़ाया चहल का मज़ाक, सोशल मीडिया पर फैंस ने जमकर लगाई क्लास

वीरेंद्र सहवाग के जन्मदिन पर जानिए उनके बारे में कुछ अनसुनी बातें

रोहित शर्मा पर डेविड वार्नर ने लगाया चोरी करने का आरोप, यहाँ जानें पूरा मामला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -