विजयी प्रत्याशियों का इस दिन होगा शपथ ग्रहण समारोह
विजयी प्रत्याशियों का इस दिन होगा शपथ ग्रहण समारोह
Share:

भोपाल/ ब्यूरो: मतदाताओ ने अपने मत का प्रयोग कर शहर सरकार को चुन लीया है, वही आपको बता दे की जीते हुए प्रत्याशियों को जल्द ही शपथ भी दिलाई जाएगी इसीके चलते राजधानी भोपाल की नई शहर सरकार 4 अगस्त को शपथ लेगी इसीको लेकर निगम अमला तैयारियों में जुट गया है। साथ ही लगे हाथों निगम अध्यक्ष का फैसला भी हो जाएगा। वही एमआईसी सदस्यों को लेकर अटकले लगाई जा रही है की भोपाल की सभी विधानसभाओं से एक-एक पार्षद को शामिल किए जाने पर विचार चल रहा है।

ज्ञात हो की  भाजपा की मालती राय रिकॉर्ड वोटों से महापौर चुन ली गई है वही बीजेपी के 58, कांग्रेस के 22 और 5 निर्दलीय पार्षदों ने जीत हासिल की है। इसके बाद से ही शपथ की डेट को लेकर मंथन चल रहा है। फिलहाल 4 अगस्त की तारीख शपथ के लिए तय हुई है और निगम अमला इसी हिसाब से तैयारी में जुटा है। 

अध्यक्ष की कुर्सी के लिए कई दावेदार हैं तो एमआईसी में भी दावेदारों की संख्या कम नहीं है। माना जा रहा है कि जो अध्यक्ष नहीं बन पाएगा, उसे एमआईसी यानी मेयर इन कौंसिल में शामिल किया जाएगा। भोपाल की सभी विधानसभाओं से एक-एक पार्षद को शामिल किए जाने पर विचार चल रहा है। शिवलाल मकोरिया, जितेंद्र शुक्ला, सूर्यकांत गुप्ता, देवेंद्र भार्गव, ज्योति यादव, अर्चना परमार, बाबूलाल यादव, पूजा शर्मा, सुषमा बाबीसा आदि के नाम भी एमआईसी के लिए चर्चा में है। कुछ अन्य पार्षद भी एमआईसी में शामिल किए जाएंगे। आपको बता दे की शपथ ग्रहण करने के बाद भोपाल के विकास कार्यो में नई गति मिलेगी।  

B-Tech स्टूडेंट मौत मामले में हुआ नया खुलासा, सामने आए कई बड़े राज

मलाइका ने पहनी इतनी टाइट ड्रेस कि दिख गए अंग-अंग

इंडोनेशिया ने जापान की इस चीज़ पर से प्रतिबंध हटाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -