'हार न मानने का जज्बा ही कोहली को बनाता है महान..', डिविलियर्स ने जमकर की विराट की तारीफ
'हार न मानने का जज्बा ही कोहली को बनाता है महान..', डिविलियर्स ने जमकर की विराट की तारीफ
Share:

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने अपने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम के साथी विराट कोहली की जमकर तारीफ की। त्रिनिदाद में दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय जर्सी में अपना 500वां मैच खेलते हुए उन्होंने अपना 76वां अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया। इस तरह कोहली अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय खेल में शतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर बने।

अपने पूर्व RCB टीम के साथी और एक बहुत ही प्रिय मित्र की प्रशंसा करते हुए, डिविलियर्स ने कहा कि कोहली की तुलना अपने क्षेत्र के महान खिलाड़ियों रोजर फेडरर, टाइगर वुड्स, राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच से की जा सकती है। डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, “एक बात स्पष्ट है कि मैं दुनिया भर के महानतम खिलाड़ियों में एक समान चीज़ देखता हूँ। मैंने टाइगर वुड्स, रोजर फेडरर, राफेल नडाल, जोकोविच को देखा है, सूची लंबी है। आप किसी का भी जिक्र करें, उन सभी में एक चीज समान है, वह है इच्छा की भूख और लड़ने का जज्बा। कभी हार न मानने की इच्छा, वे पदक जीतना चाहते हैं, वे चैंपियन बनना चाहते हैं, आप रोनाल्डो और मेस्सी को देखते हैं, यही वह चीज है जो विराट कोहली को व्यवसाय में सर्वश्रेष्ठ बनाती है।''

डिविलियर्स ने आगे कहा कि कोहली को हार से नफरत है और उन्हें भी और यही बात कुछ महानतम खिलाड़ियों को अपने बगल वाले व्यक्ति से अधिक मेहनत करने और उनसे आगे निकलने के लिए प्रेरित करती है। पूर्व अफ्रीकी क्रिकेटर ने कहा कि कोहली बेहद दयालु हैं और डिविलियर्स खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि उन्होंने इसे प्रत्यक्ष रूप से देखा है। उन्होंने कहा कि हर किसी को कोहली को मैदान के बाहर देखने का मौका नहीं मिलता, जो मैदान पर एक आक्रामक व्यक्तित्व हैं, लेकिन मैदान के बाहर एक 'नरम' व्यक्ति हैं। डिविलियर्स ने कहा कि भारतीय क्रिकेटर लोगों के लिए समय निकालते हैं और हमेशा जरूरतमंदों की मदद करते हैं।

डिविलियर्स ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में RCB बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) मैच की एक घटना भी याद की जब हैदराबाद टीम के लगभग छह-सात युवाओं ने कोहली को घेर लिया और उन्होंने उनसे बल्लेबाजी, जीवन की चुनौतियों और क्रिकेट खेलने के दबाव के बारे में बात की।

Ind VS WI: सूर्या पर गिर सकती है गाज, तीन स्पिनर खिलाएंगे रोहित! जानें भारत की संभावित अंतिम एकादश

'संजू सेमसन को बाहर क्यों बिठाया..', रोहित शर्मा पर भड़के फैंस

'WTC फाइनल में अश्विन को न खिलाने का अफ़सोस होगा..' , दिनेश कार्तिक का बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -