Ind VS WI: सूर्या पर गिर सकती है गाज, तीन स्पिनर खिलाएंगे रोहित! जानें भारत की संभावित अंतिम एकादश
Ind VS WI: सूर्या पर गिर सकती है गाज, तीन स्पिनर खिलाएंगे रोहित! जानें भारत की संभावित अंतिम एकादश
Share:

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 3 मैच की ODI सीरीज का दूसरा मैच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाना है। इस मुकाबले में टीम इंडिया की नजरें जीत हासिल कर श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने पर होगी। सीरीज का पहला मैच 5 विकेट से जीतकर भारत फिलहाल 1-0 से आगे है। इसी मैदान पर खेले गए पहले ODI में मेजबानों की परफॉर्मेंस काफी कमज़ोर रही थी, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा आज अपने अंतिम एकादश में दो बड़े बदलाव कर सकते हैं। माना जा रहा है कि दूसरे ODI से T20 के नंबर-1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का भी पत्ता कट सकता है। 

दरअसल, पहले ODI में वेस्टइंडीज के कम स्कोर के कारण रोहित शर्मा ने ईशान किशन को ओपनिंग करने भेजा था, लेकिन आज अगर टीम इंडिया पहले बैटिंग करती है, तो शर्मा एक बार फिर शुभमन गिल के साथ बैटिंग करते हुए दिखाई देंगे, वहीं ईशान किशन नंबर-4 या 5 पर बल्लेबाजी करेंगे। वहीं विराट कोहली का नंबर-3 पर आना पक्का है। ऐसे में भारतीय टॉप ऑर्डर में तो किसी किस्म के बदलाव की कोई गुंजाईश नहीं है। T20 क्रिकेट में अपना लोहा मनवा चुके सूर्या ODI क्रिकेट में अभी तक अपनी छाप नहीं छोड़ सके हैं। सूर्या का 50 ओवर फॉर्मेट में परफॉर्मेंस बेहद निराशाजनक रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले ODI में उनके खराब रिकॉर्ड के बाद भी रोहित शर्मा ने सूर्या को चांस दिया और उन्हें इस दौरान नंबर-3 पर भी बैटिंग करने का मौका मिला। यदि टी20 का यह नंबर-1 बल्लेबाज इसका लाभ नहीं उठा पाया। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि संजू सैमसन दूसरे ODI में उनको रिप्लेस कर सकते हैं।

बता दें कि, सूर्या अब तक खेले 24 वनडे मुकाबलों में 23.79 की औसत के साथ 452 ही रन बना सके हैं, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 100.67 का रहा है। वहीं पिछले 18 मैचों में तो सूर्या का प्रदर्शन और निराशाजनक रहा है। उन्होंने अंतिम 18 वनडे में 18.06 की औसत और 91.45 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।  वहीं, बात संजू सैमसन की करें तो, केरल के इस प्लेयर ने ODI क्रिकेट में 11 ही मुकाबले खेले हैं। मगर इस दौरान उन्होंने 66 की औसत और 104.76 के स्ट्राइक रेट के साथ 330 रन स्कोर किए हैं। टी20 क्रिकेट में भले ही सूर्या सैमसन से आगे हो, लेकिन ODI क्रिकेट में सैमसन के आंकड़े उनसे कई बेहतर हैं। 

क्या तीन स्पिनर के साथ उतरेगी टीम इंडिया?

वेस्टइंडीज की धीमी पिचों को देखते हुए रोहित शर्मा आज तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। पहले ODI में मोहम्मद सिराज की गैरमौजूदगी में भारतीय पेस अटैक की जिम्मेदारी मुकेश कुमार, उमरान मलिक के साथ हार्दिक पांड्या तथा शार्दुल ठाकुर ने संभाली थी। इन सभी ने टीम को अच्छी शुरुआत तो दी, लेकिन जैसे ही स्पिनर आए तो विंडीज की पारी पल भर में समाप्त हो गई। जडेजा ने इस दौरान तीन तो कुलदीप ने 4 विकेट लिए थे। ऐसे में रोहित शर्मा दूसरे ODI में तीसरा स्पिनर खिलाने पर विचार कर सकते हैं। यदि बल्लेबाज़ी में गहराई बढ़ानी है तो अक्षर पटेल टीम में आ सकते हैं, वहीं बॉलिंग की धार बढ़ानी है तो वह युजवेंद्र चहल को चांस दे सकते हैं। ऐसी स्थिति में गाज शार्दुल ठाकुर पर गिर सकती है।

भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरे वनडे की संभावित प्लेइंग XI- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव/संजू सैमसन, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/युजवेंद्र चहल/अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, उमरान मलिक

'संजू सेमसन को बाहर क्यों बिठाया..', रोहित शर्मा पर भड़के फैंस

'WTC फाइनल में अश्विन को न खिलाने का अफ़सोस होगा..' , दिनेश कार्तिक का बड़ा दावा

जोंटी रोड्स: जो हवा में उड़कर लपकते थे कैच !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -