दिन पर दिन बढ़ती जा रही है कोरोना की रफ़्तार, 24 घंटे में सामने आए इतने संक्रमित केस
दिन पर दिन बढ़ती जा रही है कोरोना की रफ़्तार, 24 घंटे में सामने आए इतने संक्रमित केस
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामलों में निरंतर तेजी देखने को मिल रही है. बुधवार को जारी आकंड़ों के अनुसार, देशभर में कोरोना के 7,830 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं. वहीं संक्रमण दर की बात करें तो उसमें भी वृद्धि हुई है. जहां मंगलवार को ये दर 2.88 प्रतिशत थी, वहीं आज 3.65 प्रतिशत रिकॉर्ड की गई है. 

आंकड़ों के अनुसार, साप्ताहिक संक्रमण दर भी मंगलवार से बढ़ी है. जहां मंगलवार को ये दर 3.81 प्रतिशत थी, वहीं बुधवार को साप्ताहिक संक्रमण दर 3.83 प्रतिशत हो गई है. इसके अतिरिक्त मंगलवार को कोरोना के 5,676 नए मरीज मिले थे. दिल्ली में मंगलवार को 980 नए मामले सामने आए थे. इसके अतिरिक्त दो मरीजों की जान भी चली गई थी. वहीं संक्रमण दर की बात करें तो ये 25.98 प्रतिशत दर्ज की गई थी. वहीं यदि टेस्टिंग की बात करें तो केवल 3,772 टेस्ट ही गए थे. दिल्ली के अतिरिक्त महाराष्ट्र में कोरोना के मामले बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं.   

महाराष्ट्र में भी 919 मामले सामने आए थे तथा एक व्यक्ति की मौत हो गई है. महाराष्ट्र में जहां सोमवार को केवल 328 मामले सामने आए थे, तत्पश्चात, अचानक मामलों में लगभग तीन गुना तेजी चिंताजनक है. इसके अतिरिक्त उत्तराखंड में भी 100 से अधिक मामले दर्ज किए गए. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, प्रदेश में 108 नए मामले दर्ज किए गए, तत्पश्चात, राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 197 पहुंच गया है. इसी तरह यूपी में भी कोरोना की रफ्तार डरा रही है. यहां पर 402 नए मामले सामने आए. अकेले लखनऊ में 83 केस दर्ज हुए तथा गाजियाबाद में भी 70 मामले सामने आए. अब मामले अधिक आ रहे हैं, ऐसे में उत्तर प्रदेश में सरकार ने टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दे दिए हैं, वहीं जो संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं, उन पर निगरानी रखने को भी कहा गया है. 

मिलिट्री स्टेशन में अचानक होने लगी फायरिंग, 4 जवानों की गई जान

भारतीय अर्थव्यवस्था की मुरीद हुई IMF

रूस के साथ जंग के बीच जेलेंस्की ने PM मोदी को लिखा पत्र, लगाई मदद की गुहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -