Ind Vs Sa: भारत ने बनाए 180 रन, लेकिन 152 बनाकर ही 5 विकेट से जीत गया अफ्रीका
Ind Vs Sa: भारत ने बनाए 180 रन, लेकिन 152 बनाकर ही 5 विकेट से जीत गया अफ्रीका
Share:

डरबन: मंगलवार, 12 दिसंबर, 2023 को गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क, जिसे पहले पोर्ट एलिजाबेथ के नाम से जाना जाता था, में आयोजित दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को हराया। मैच बारिश से प्रभावित था और प्रोटियाज़ को जीत के लिए 15 ओवर में 152 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने पांच विकेट खोकर 13.5 ओवर में हासिल कर लिया। रीज़ा हेंड्रिक्स ने सर्वाधिक 49 रन बनाए।

इससे पहले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बारिश के कारण खेल रुकने से पहले भारत 19.3 ओवर में 180/7 रन बनाने में सफल रहा। रिंकू सिंह भारतीय बल्लेबाजी के स्टार रहे और उन्होंने 39 गेंदों में नाबाद 68 रन बनाए, जबकि कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी अर्धशतक लगाया। प्रोटियाज़ के लिए, तबरेज़ शम्सी ने अपने चार ओवरों में 18 रन देकर 1 विकेट लिया, जबकि गेराल्ड कोएत्ज़ी ने अपने 3.3 ओवर के स्पेल में 3/32 रन बनाए और बारिश के कारण खेल रुकने से पहले वह हैट्रिक पर थे। दक्षिण अफ़्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने टॉस जीता और बादल छाए रहने की स्थिति में पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया था। हालाँकि, पूरे मैच में बारिश से खेल प्रभावित हुआ। भारत के लिए तिलक वर्मा (29), सूर्यकुमार यादव (56) और रिंकू सिंह ने नाबाद 68 रन बनाए।

हालाँकि, बारिश के कारण 19.3 ओवर में खेल रोक दिया गया, जब भारत का स्कोर 7 विकेट पर 180 रन था। जब मैच वापस शुरू हुआ तो, उसे घटाकर 15 ओवर का कर दिया गया और अफ्रीका को जीत के लिए 152 रन का लक्ष्य मिला। जिसे मेज़बान टीम ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 3 मैचों की सीरीज में अफ्रीका अब 1-0 से आगे है, क्योंकि पहला मैच भी बारिश में धुल गया था। श्रृंखला का तीसरा और अंतिम मैच जोहानिसबर्ग में कल यानी 14 दिसंबर को खेला जाएगा। 

आज दूसरे T20 में अफ्रीका से भिड़ेगा भारत, बारिश में धुल गया था पहला मैच

रोहित शर्मा की कप्तानी भारत की दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज में एक महत्वपूर्ण कारक

Ind Vs SA: बारिश में धुला पहला T20, दूसरे पर भी मंडरा रहा खतरा, देखें Weather Report

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -