आज दूसरे T20 में अफ्रीका से भिड़ेगा भारत, बारिश में धुल गया था पहला मैच
आज दूसरे T20 में अफ्रीका से भिड़ेगा भारत, बारिश में धुल गया था पहला मैच
Share:

नई दिल्ली: आज मंगलवार को गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में होने वाले दूसरे टी20 मैच में भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा।  डरबन में आयोजित पहला मैच खराब मौसम के कारण रद्द हो गया था और एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। सूर्यकुमार की अगुवाई वाली टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है, क्योंकि वे भारत में आयोजित पांच मैचों की टी20ई श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराने के बाद इस श्रृंखला में आ रहे हैं।

वहीं, प्रोटियाज ने आखिरी बार 2023 वनडे विश्व कप से पहले टी20 सीरीज खेली थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज हार गई थी। अब जब 2024 टी20 विश्व कप जून में होगा तो यह द्विपक्षीय सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण हो गई है ताकि वे अपनी ताकत और कमजोरियों को पहचान सकें और अगले कुछ महीनों में उन पर काम कर सकें। जहां तक टी20ई में उनके हालिया फॉर्म का सवाल है, दक्षिण अफ्रीका वनडे विश्व कप 2023 से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20ई श्रृंखला हार गया था। तब से उन्होंने एक भी टी20ई मैच नहीं खेला है। वहीं, सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ घरेलू सीरीज में 4-1 की शानदार जीत के साथ इस सीरीज में प्रवेश कर रही है, जो 2023 वनडे विश्व कप के ठीक बाद आयोजित की गई थी।

दोनों टीमों ने 25 T20I मैचों में एक-दूसरे के खिलाफ खेला है, जहां मेन इन ब्लू का पलड़ा भारी है क्योंकि उन्होंने 13 मैच जीते हैं जबकि  प्रोटियाज़ ने सिर्फ 10 मैच जीते हैं। शेष दो मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुए। एडेन मार्कराम की अगुवाई वाली टीम का अपनी घरेलू धरती पर अच्छा रिकॉर्ड है और उनकी टीम में बड़े खिलाड़ी भी हैं। इसलिए इस बात की पूरी संभावना है कि दूसरा मैच दक्षिण अफ्रीका जीतेगा। 

भारत: यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, ईशान किशन, मुकेश कुमार, वॉशिंगटन सुंदर। रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, कुलदीप यादव

दक्षिण अफ्रीका: रीज़ा हेंड्रिक्स, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, ट्रिस्टन स्टब्स, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, केशव महाराज, गेराल्ड कोएत्ज़ी, नांद्रे बर्गर, तबरेज़ शम्सी, ओटनील बार्टमैन, मार्को जानसन, डोनोवन फरेरा, लिज़ाद विलियम्स

सुप्रीम कोर्ट के जजों बराबर होगा चुनाव आयुक्त का दर्जा..! राज्यसभा में पेश हुआ बिल, विपक्ष ने किया विरोध

महिला को मानसिक प्रताड़ित करना अब 'क्रूरता' की श्रेणी में होगा ! संसद में नए आपराधिक बिल पेश

सांसदी के बाद अब महुआ मोइत्रा का बंगला भी जाएगा ! आवास समिति ने भेजा नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -