विद्यालय शिक्षा के मन्दिर है: रणजीत कुमार
विद्यालय शिक्षा के मन्दिर है: रणजीत कुमार
Share:

आज पूर्व माध्यमिक विद्यालय बेलहरी विकास खण्ड परसेण्डी में खण्ड शिक्षा अधिकारी रणजीत कुमार ने स्कूली छात्रों को जूते एवं मोजे का वितरण किया. इस अवसर पर रणजीत कुमार ने कहा कि, विद्यालय शिक्षा के मन्दिर है. इन मन्दिरों में की गई साधना किसी भी इन्सान के जीवन को उच्चशिखर तक ले जाने में सक्षम है, बशर्ते यह साधना लगन और विश्वास के साथ की गई हो. उन्होंने विद्यालय में मौजूद करीब 66 छात्र एवं छात्राओं को जूते एवं मोजे का वितरण किया. उन्होंने आगे कहा कि, वे शासन की योजनाओं का लाभ उठायें और निःशुल्क एवं अनिवार्य शिक्षा ग्रहण कर अपने जीवन का उज्ज्वल करने का मार्ग प्रशस्त करें.

बच्चों को जूते और मोज़े के वितरण के साथ ही विकास खंड अधिकारी रणजीत कुमार ने विद्यालय की साज-सज्जा का भी अवलोकन किया एवं गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा व्यवस्था हेतु प्रधानाध्यापक मनीश कुमार रस्तोगी एवं सहायक अध्यापिका श्रीती मइरफाना जैदी की प्रशंसा भी की. रणजीत कुमार के साथ ही प्रधानाध्यापक मनीश कुमार रस्तोगी ने भी अपने सम्बोधन में कहा कि, विद्यालय में कुल 76 छात्र व छात्रायें नामांकित है जिनमें से 66 उपस्थित छात्र व छात्राओं को जूते एवं मोजे उपलब्ध कराये गये है.

प्रधानाध्यापक मनीश कुमार रस्तोगी ने सभी बच्चों के अभिभावकों का आह्वान करते हुए कहा कि, अपने पाल्य को अनिवार्य रूप से प्रतिदिन विद्यालय भेज कर विद्यालय की शिक्षा व्यवस्था में सहयोग दें ताकि शिक्षकों की मेहनत का फल छात्रों को प्राप्त होता रहे.

जीवाजी विवि: छात्रा को 30 अंक की परीक्षा में दिए 232 अंक

CBSE: अगले सत्र से छात्र पढ़ेंगे यह नया विषय

Punjab Board: 6 जनवरी से शुरू होगी प्री-बोर्ड एग्जाम

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -