स्थगित होंगी NEET-JEE Main 2020 परीक्षा?, सुप्रीम कोर्ट में आज है सुनवाई
स्थगित होंगी NEET-JEE Main 2020 परीक्षा?, सुप्रीम कोर्ट में आज है सुनवाई
Share:

नीट और जेईई मेन परीक्षा स्थगित करने के लिए की गई मांग वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है. जी हाँ, बताया जा रहा है याचिका में कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सिंतबर में प्रस्तावित जेईई मेन और नीट परीक्षाओं को टालने के लिए मांग कर दी गई है. इसी को लेकर सुनावाई जस्टिस अरुण मिश्रा की अगुवाई वाली बेंच करने वाली है. वैसे आप सभी जानते ही होंगे इंजीनियरिंग में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली जेईई परीक्षा 1 सितंबर से 6 सितंबर तक होने वाली है.

वहीं मेडिकल में प्रवेश के लिए होने वाली नीट परीक्षा का आयोजन 13 सितंबर से होगा. वहीं अब 11 राज्यों के छात्रों ने जेईई मेन और नीट परीक्षाएं स्थगित करने का अनुरोध किया है. इस अनुरोध के साथ सभी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की हैं. जी दरअसल इस साल जेईई और नीट परीक्षा के लिए करीब 24 लाख विद्यार्थियों ने पंजीकरण करवाया है. फिलहाल दायर की गई याचिका में यह कहा गया है कि 'इतने तादाद में छात्र-छात्राओं के फिजिकल रूप से परीक्षाओं में सम्मिलित होने से संक्रमण बढ़ने के खतरे की संभावना है.' अब आज होने वाली सुनवाई को बहुत ख़ास माना जा रहा है.

इस साल जेईई मेन के लिए आवेदन के बारे में बात करें तो कुल 9,10,000 अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया है. वहीं इस साल जेईई मेन और नीट की परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पूर्व ही विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा. इस बार कोरोना संक्रमण के कारण जेईई मेन व नीट की परीक्षा आयोजन में देरी हो रही है आपको याद हो पहले ये परीक्षाएं जुलाई में होनी थी, लेकिन बाद में इन्हे रोक दिया गया था.

चंद्रबाबू नायडू ने लिखी PM नरेंद्र मोदी को चिट्ठी, वाईएस जगन सरकार पर लगाया यह आरोप

दशहरा : दशहरा कब मनाया जाता है ?

7 माह बाद बरामद हुआ गढ़वाल रायफल्स के जवान का शव, बॉर्डर पर हिमस्खलन में हुए थे शहीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -