सेंसर बोर्ड द्वारा नियमों के दायरे में ही कटौती हुई : निहलानी
सेंसर बोर्ड द्वारा नियमों के दायरे में ही कटौती हुई : निहलानी
Share:

चंडीगढ़ : जेम्स बांड श्रंखला की जबरदस्त मूवी ‘स्पेक्टर‘ में एक किस सीन की अवधि को कम करने के कारण आलोचना का सामना कर रहे सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने मंगलवार को सफाई में कहा कि मेने यह फिल्म नहीं देखी और ना ही यह मेरा वर्क है, लेकिन फिल्म में कट नियमों के मुताबिक ही किए गए। और कोई भी नियमों की अनदेखी नहीं की। उन्होंने कहा कि में सेंसर बोर्ड का अध्यक्ष जरूर हूॅं लेकिन फिल्म देखना मेरा काम नहीं है लेकिन फिल्म में कटौती नियमो के मुताबिक ही की है।

सेंसर बोर्ड प्रमुख पहलाज निहलानी मंगलवार को बहुत ही तीखे अंदाज में दिखे और बेबाकी से अपना बचाव किया। उन्होंने कहा कि मैने चुंबन का सीन भी नहीं देखा जिसको लेकर बहस छिड़ी हुई है। जब एक मीडिया कर्मी द्वारा उनसे सवाल किया कि जब आप ने फिल्म नहीं देखी तो फिर सीन कटोती का बचाव क्यों कर रहे है? इस पर निहलानी ने अपने जवाब में कहा, ‘इस फिल्म को मेरे स्टाफ ने देखा‘ और देखने के बाद सभी पहलूओ पर गौर किया तभी कटौती हुई। निहलानी के मुताबिक किस को लेकर जो भी बहस छिड़ी है वह अनावश्यक है उन्होंने कहा जब सीन में कटौती नियमों के मुताबिक है तो इतना घमासान क्यों मचा है? हाॅं अगर नियमों में कुछ गलत हैं तो मुझे बताइए में अपना पद त्याग दूंगा। इसके पहले कई कटौतीया हुई थी तब तो कोई वाद-विवाद नहीं हुआ था। मंगलवार को निहलानी के साथ फिल्मों की जानी-मानी हस्तियाॅं मौजूद थी।

मंगलवार को और कई तरह की बाते की जा रही है निहलानी ने अपनी सफाई में कहा कि स्वयं ‘स्पेक्टर‘ मुवी के निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड को पत्र लिखकर आभार प्रकट किया है कि ये पहली दफा है जब न्यूनतम कट के साथ फिल्म को रिलीज कर दिया गया हैं। ज्ञात है कि जेम्स बोंड श्रंखला की ये मुवी डेनियल क्रेग द्वारा दुनिया के बिल्कूल अत्याधुनिक इफेक्ट्स के साथ बनाई गयी है, और मुवी को यू.ए प्रमाणपत्र प्राप्त हो चुका है। निहलानी के अनुसार, “फिल्म जो भी कटौती की गई है वह नियमानुसार हुई है और कोई भी निरंतरता को भंग नहीं किया है” निहलानी के अनुसार इसके पहले भी उनके कार्यकाल में फिल्मों में कई कटौतिया हुई है लेकिन तब कोई विवाद नहीं हुआ। निहलानी इसके पहले सरकार से भी फिल्म प्रमाणन की मौजूदा व्यवस्था में बदलाव के लिए गुहार लगा चुके है निहलानी ने कहा कि सेंसर बोर्ड समिती हमेशा नियमों के दायरे में ही काम करती है और कोई गलत कटौती नहीं करती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -