द रियल केरल स्टोरी ! तालिबानियों ने मलयाली शख्स को पकड़ा, इस्लामिक स्टेट का आतंकी था सनाउल इस्लाम
द रियल केरल स्टोरी ! तालिबानियों ने मलयाली शख्स को पकड़ा, इस्लामिक स्टेट का आतंकी था सनाउल इस्लाम
Share:

कोच्ची: इस्लामिक स्टेट ऑफ़ खुरासान प्रोविंस (ISKP) में शामिल होने जा रहे केरल के एक आतंकवादी को अफगानिस्तान में गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सनाउल इस्लाम नाम का आतंकवादी मलप्पुरम के उल्लाट्टुपारा का रहने वाला है और वह फिलहाल कंधार जेल में बंद है। अफगान खुफिया एजेंसियों की जांच के बाद इस्लाम को गिरफ्तार किया गया।

अफगान सरकार ने भारत को गिरफ्तारी के बारे में सूचित कर दिया है और दोनों देशों के अधिकारियों के बीच आगे उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा चल रही है। अफगान जांचकर्ताओं के अनुसार, सनाउल इस्लाम ताजिकिस्तान के माध्यम से अफगानिस्तान पहुंचा, और उसका इरादा खुरासान प्रांत के आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट में शामिल होने का था, जो अफगानिस्तान में सक्रिय है। अफगान अधिकारियों ने हिरासत में लिए गए सनाउल की एक तस्वीर भी जारी की है।

जांचकर्ताओं द्वारा ISKP के साथ उसके संबंधों का खुलासा होने के बाद सनाउल को गिरफ्तार किया गया था। रिपोर्टों के अनुसार, जब पुलिस द्वारा उसका सामना किया गया, तो वह कंधार की अपनी यात्रा का उद्देश्य नहीं बता सका, जिसके बाद अफगान अंतरिम सरकार के जनरल डायरेक्टर ऑफ इंटेलिजेंस (JDI) ने जांच शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने उसे आगे की जांच के लिए जीडीआई को सौंप दिया।

अपुष्ट खबरों के मुताबिक, सनाउल इस्लाम ने कबूल किया है कि उसके ISKP से संबंध हैं। उसने कथित तौर पर यह भी खुलासा किया कि उन्होंने कुछ व्यक्तियों से मिलने के लिए भारत में एक अधिकारी के निर्देश पर कंधार की यात्रा की थी। बता दें कि, केरल इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों की भर्ती के लिए एक हॉटस्पॉट के रूप में उभरा है। अफगान अधिकारियों के अनुसार, 2014 के बाद से आईएसकेपी से जुड़े कम से कम 11 भारतीय अफगानिस्तान में या तो मारे गए हैं या पकड़े गए हैं, और उनमें से अधिकांश केरल से हैं।

MP में बदला मौसम का मिजाज! कई जिलों के लिए जारी हुआ आंधी और बारिश का अलर्ट

बर्थडे पार्टी में ख़त्म हो गई कैमरे की बैटरी, गुस्साए आरोपी ने गोली मारकर की फोटोग्राफर की हत्या

'बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में बम ही फटा था...', कर्नाटक के CM सिद्दारमैया ने किया कन्फर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -