MP में बदला मौसम का मिजाज! कई जिलों के लिए जारी हुआ आंधी और बारिश का अलर्ट
MP में बदला मौसम का मिजाज! कई जिलों के लिए जारी हुआ आंधी और बारिश का अलर्ट
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में मौसम पल पल बदल रहा है. राज्य के 22 जिलों में मौसम फिर से परिवर्तित होने वाला है. आज देर शाम भी इंदौर सहित कई जिलों में वर्षा के साथ आंधी देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक, 2 मार्च से मध्य प्रदेश के तकरीबन 22 जिलों में मौसम अपना रुख बदलेगा. बदलते मौसम के चलते वर्षा एवं ओलावृष्टि की भी संभावना बनी रहेगी. मौसम विभाग के मुताबिक, 2 मार्च से मध्य प्रदेश के 22 जिलों में मौसम एक बार फिर बिगड़ने वाला है.

वही एक बार फिर देश का अन्नदाता प्रकृति की मार से पीड़ित है. बेमौसम बारिश एवं ओलावृष्टि से अन्नदाता की फसल पूर्ण रूप से बिगड़ना निश्चित है. वहीं मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, शाजापुर में मौसम बिगड़ने का अनुमान 1 मार्च शाम से है. 2 मार्च को सुबह से ही मौसम में परिवर्तन रहेगा, वर्षा के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है. जानकारी देते हुए मौसम विशेषज्ञ ने बताया कि शाजापुर जिला एवं सागर जिले में मौसम के हालत पूरी तरह बिगड़ने का अनुमान है, जिससे फसलों को इस बार बड़ा नुकसान हो सकता है.

वही वर्ष भर खेती में मेहनत करने वाले अन्नदाताओं को एक बार फिर आगामी दिनों में ख़राब होते मौसम के चलते प्रकृति कहर झेलना पड़ेगा. बेमौसम बारिश एवं ओले गिरने से गेहूं, चना आदि को नुकसान होने का अनुमान है. मौसम विशेषज्ञ के अनुसार, मौसम बिगड़ने से बारिश एवं ओलावृष्टि के पश्चात् एक बार फिर सुबह शाम ठंड रहेगी. अगले 2 से 3 दिन तक ऐसा ही मौसम रहेगा.

पीएम मोदी का India पर हमला, कहा- 'गांधी जी के तीन बंदरों की तरह...'

बिहार में RJD को एक और बड़ा झटका, 7 विधायकों ने छोड़ा साथ

'एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर नहीं दिया तो बुजुर्ग की हो गई मौत', DGCA ने एयर इंडिया पर लगाया लाखों का जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -