6 दिन का कार्य्रकम था, 21 दिन अमेरिका में रहे ! आज स्वदेश लौट रहे राहुल गांधी
6 दिन का कार्य्रकम था, 21 दिन अमेरिका में रहे ! आज स्वदेश लौट रहे राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी लंबी विदेश यात्रा के बाद आज मंगलवार (20 जून) को भारत वापस लौट रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि राहुल गांधी अमेरिका की अपनी हालिया यात्रा के बाद देर शाम भारत लौटेंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार, राहुल गांधी पिछले महीने के अंत में छह दिवसीय (कुछ रिपोर्ट्स में 10 दिवसीय) दौरे पर अमेरिका गए थे, इस दौरान उन्होंने भारतीय प्रवासियों, उद्यम पूंजीपतियों, तकनीकी अधिकारियों और छात्रों के साथ चर्चा की थी। हालाँकि, राहुल की यह 6 दिवसीय यात्रा और उनके सभी कार्यक्रम 4 जून को समाप्त हो गए थे, उसके बाद से अमेरिकी धरती से राहुल गांधी का कोई बयान नहीं आया, ट्वीट को छोड़कर। लगभग 5 दिन पहले राहुल एक ट्रक में यात्रा करते हुए नज़र आए थे। लेकिन, करीब 5 जून से 20 जून तक राहुल गांधी अमेरिका में क्या कर रहे हैं, किससे मिल रहे हैं, क्या चर्चा कर रहे हैं ? इन बातों की कोई स्पष्ट जानकारी मीडिया में नहीं आ सकी थी। 

 

अब अचानक आज उनके लौटने की खबर सामने आई है, वो भी उस समय जब पीएम नरेंद्र मोदी आज ही अमेरिका पहुँच रहे हैं। इन्ही सब चीज़ों को लेकर, भाजपा ने राहुल गांधी की रहस्यमयी विदेशी यात्राओं को लेकर हमला बोला है। इसको लेकर भाजपा IT सेल के चीफ अमित मालवीय ने एक ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'राहुल गांधी विदेश में इतना वक़्त क्यों बिताते हैं, खासकर उनकी यात्राओं का एक बड़ा हिस्सा रहस्य में डूबा हुआ है?' मालवीय ने आगे कहा कि, 'विदेशी एजेंसियों और भारत के विरोधी समूहों के साथ उनकी गुप्त बैठकों की कई रिपोर्टें इन यात्राओं के मकसद पर और सवाल खड़े करती हैं।'

बता दें कि, राहुल गांधी 23 जून को पटना में विपक्षी दलों की एक बड़ी बैठक से पहले भारत लौट रहे हैं। इस बैठक में भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने पर मंथन होगा। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी 2024 के महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले एकजुट विपक्ष बनाने की अपनी कोशिशों के तहत बिहार के सीएम नीतीश कुमार द्वारा बुलाई गई मीटिंग में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

'अगर पहली पत्नी राजी है तो दूसरी शादी करने में..', समान नागरिक संहिता पर बोले सपा सांसद एसटी हसन

दिल्ली-NCR को हीटवेव से मिलेगी राहत ? जानिए क्या है मौसम विभाग का पूर्वानुमान

JDU सांसद चंदेश्वर प्रसाद के रिश्तेदारों को कैसे मिला 1600 करोड़ का ठेका ? पटना हाई कोर्ट पंहुचा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -