इंडिया में तेजी से बढ़ रहा इस कार का प्रोडक्शन
इंडिया में तेजी से बढ़ रहा इस कार का प्रोडक्शन
Share:

इंडिया में SUV कारों का सेगमेंट पिछले कुछ सालों में तेजी से उभरा है और इस वक़्त इनकी डिमांड बहुत अधिक है. लेकिन इनमें सामान्य कारों की तुलना में ईंधन की अधिक खपत भी मिल रही है इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसी SUV कारों के बारे में जो माइलेज के मामले में हैचबैक कारों को भी मात दे रही है. चलिए देखते हैं इन कारों की पूरी लिस्ट.

Maruti Suzuki Grand विटारा: मारुति की यह कार बीते माह ही लॉन्च की गई है. इसको हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस किया गया है जिस कारण इसमें बढ़िया माइलेज देखने के लिए मिल रहा है. इस कार में एक 1.5L K15C पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड और एक 1.5L एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन भी प्रदान किया जा रहा है. यह 103 bhp की पॉवर जेनरेट करता है. यह कार माइल्ड हाइब्रिड पॉवरट्रेन के साथ 20.58kmpl से 21.11kmpl और मजबूत हाइब्रिड पॉवरट्रेन के साथ 27.97kmpl का माइलेज भी प्रदान कर रही है. इस कार की एक्स शोरूम कीमत 10.45 लाख रुपये से 19.45 लाख रुपये के मध्य है.

Toyota Urban Cruiser Hyryder: टोयोटा की इस कार में 1.5L TNGA एटकिंसन इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर और 1.5L K15C माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन भी दिया जा रहा है. यह कार E, S, G और V जैसे चार ट्रिम में पेश किया गया है. जिसमे मजबूत हाइब्रिड वेरिएंट से 27.97kmpl का माइलेज भी प्रदान कर रहा है, जो कि ई-सीवीटी गियरबॉक्स के साथ आती है. इस मिड साइज एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 15.11 लाख रुपये से 17.19 रुपये के मध्य कहा जा रहा है. 

ओला स्कूटर में मिलने जा रहा है ये बड़ा परिवर्तन

रॉल्स रॉयस लाने जा रही है ये शानदार फीचर्स वाली कार

दिवाली पर मिल रहा इस बाइक पर भारी डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -