टमाटर के इस्तेमाल से दूर हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या
टमाटर के इस्तेमाल से दूर हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या
Share:

किसी भी लड़की के चेहरे की खूबसूरती बढाने में आँखों का सबसे बड़ा हाथ होता है, जब भी आप किसी से मिलते हैं तो सबसे पहले ऑय कांटेक्ट ही होता है, इसलिए आँखों का खूबसूरत होना बहुत ज़रूरी होता है, पर जब आँखों के नीचे काले घेरे आ जाते हैं तो इससे चेहरे और आँखों की पूरी खूबसूरती ख़राब हो जाती है, कई लड़कियां मेकअप के इस्तेमाल से अपने डार्क सर्कल्स को छुपा लेती हैं पर जब मेकअप हटता है तो डार्क सर्कल्स फिर से नज़र आने लगते हैं. पर आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप हमेशा के लिए इन काले घेरों से छुटकारा पा सकते हैं. 

स्किन के लिए टमाटर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसमें भरपूर मात्रा में कई ऐसे गुण मौजूद होते है जो आपकी स्किन की डार्कनेस को लाइट करने का काम करते  हैं और स्किन को ग्लोइंग बनाते हैं. डार्क सर्किल की समस्या से छुटकारा  पाने के लिए टमाटर को पीसकर इसमें नींबू की रस की कुछ बूंदे मिला ले. अब इस पेस्ट को अपनी आँखों के नीचे लगाए. और थोड़ी देर के लिए इसे ऐसे ही लगा रहने दें. बाद मे ठंडे पानी से धो ले. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स गायब हो जायेगे.

गुलाबजल के इस्तेमाल से भी आप डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं, गुलाबजल में स्किन को आकर्षक बनाने के गुण मौजूद होते हैं, इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होने के कारण इसके इस्तेमाल से स्किन के सेल्स को मजबूत हो जाते हैं और नए टिश्यू का निर्माण करते हैं. डार्क सर्किल की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपनी आँखों के चारों ओर गुलाबजल लगाकर सो जाएँ, और सुबह उठने पर इसे ठन्डे पान से धो लें, ऐसा करने से कुछ ही दिनो में डार्क सर्कल्स गायब हो जायेगे.

 

आपकी स्किन को खूबसूरत बनती हैं ये चाय

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते है ये नेचुरल तरीके

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करते हैं ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -