पोप ने की कोरोना पीड़ितों के लिए दुआ, कहा- 'एक-दूसरे की मदद करें'

पोप ने की कोरोना पीड़ितों के लिए दुआ, कहा- 'एक-दूसरे की मदद करें'

वेटिकन सिटी: एक तरफ कोरोना का खौफ बढ़ता देख लोगों में दहशत का माहौल बनता जा रहा है. इस वायरस ने आज हर किसी का जीना हराम कर दिया है. वही हर रोज कहीं न कहीं से ये खबर आती है की कोरोना के कारण 600 तो कभी 500 लोगों कि मौत हो गयी. वहीं पूरी दुनिया भर में मौत का अकड़ा देखा जाए तो अब तक 28000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. वहीं इस बारें में ईसाइयों के सबसे बड़े धर्मगुरु पोप फ्रांसिस ने शुक्रवार को कोरोना वायरस से त्रस्त मानवजाति को राहत देने की ईश्वर से प्रार्थना की. पोप ने यह प्रार्थना लगभग खाली पड़े सेंट पीटर्स स्क्वेयर के समक्ष की. कहा, हम सभी त्रस्त और अव्यवस्थित हैं. हम सब को एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए और राहत पहुंचानी चाहिए.

मिली जानकारी के अनुसार सेंट पीटर्स बैसीलिका की सीढ़ियों पर कैनोपीनुमा आवरण के पीछे खड़े पोप ने यह प्रार्थना कराई. उन्होंने कहा कि हमें निराश नहीं होना है, उम्मीदों के लिए दिल-दिमाग खुले रखने हैं. परमपिता निश्चित रूप से सभी लोगों के शरीर स्वस्थ करेंगे और हृदय में राहत का भाव पैदा करेंगे.

जंहा पोप फ्रांसिस ने करीब घंटे भर के धार्मिक विधि-विधान के बाद यह प्रार्थना की. यह कुछ वैसी ही प्रार्थना थी जैसी कि क्रिसमस और ईस्टर पर की जाती है. सफेद रंग की पोशाक में आए पोप ने खुद ही सीढ़ियां चढ़ीं और प्रार्थना मंच पर पहुंचे. केवल आखिरी सीढ़ी चढ़ने के लिए उन्होंने अपने सहायक से सहारा लिया. अपनी घंटे भर की प्रार्थना में पोप ने कोरोना से पैदा संकट को इटली और बाकी की दुनिया के लिए अप्रत्याशित तूफानी कहर बताया.

कोरोना जैसी बीमारी से लड़ने के लिए अमेरिका करेगा भारत की मदद

पाक को नहीं है कोरोना का भय, दांव पर लगाई लाखों लोगों की जान

कोरोना : इस देश के राष्‍ट्रपति को नहीं है जनता की परवाह, दिया शर्मसार करने वाला बयान