यहाँ नौकरी करने वाले को मिल रहे 4 करोड़ से भी अधिक की सैलरी, लेकिन कोई भी नहीं है रहने को तैयार
यहाँ नौकरी करने वाले को मिल रहे 4 करोड़ से भी अधिक की सैलरी, लेकिन कोई भी नहीं है रहने को तैयार
Share:

हमारे देश में बेरोज़गारी और जनसंख्या का आलम ये है कि लोग नौकरी करने के लिए दुनिया के किसी भी कोने में पहुंच जाते है। आज लगभग हर जगह पर इंडिया लोगों की उपस्थिति किसी न किसी रूप में हालांकि कुछ जगहें ऐसी भी हैं, जहां लोग एक अदद कर्मचारी के लिए तरह रहे हैं। अच्छी सैलरी और रहने की जगह होने के बाद भी वहां कोई नहीं आना चाहता।

एक अदद नौकरी की तलाश में इंसान कहां से कहां पहुंच जाता है लेकिन एक स्थान ऐसा भी है, जहां नौकरी के लिए भारी-भरकम सैलरी के साथ-साथ रहने के लिए शानदार घर भी ऑफर भी किया जा रहा है। फिर भी यहां कोई जॉब के लिए तैयार नहीं है। दरअसल ये नौकरी एक डॉक्टर की है, ऐसे में बेसिक क्वॉलिफिकेशन तो आवश्यक है। अगर किसी के पास ये डिग्री है तो उसे ऑस्ट्रेलिया में ये नौकरी मिल सकती है।

4 करोड़ की नौकरी को नहीं तैयार है कोई:  खबरों का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के एक सुदूर गांव क्वाइरैडिंग में ये नौकरी निकली है। इस छोटे से गांव में एक जनरल प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टर  की आवश्यकता है। पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में मौजूद इस गांव में डॉक्टर को 4 करोड़ 60 हज़ार से भी ज्यादा की नौकरी ऑफर भी की जा रही है। इसके साथ ही उसे रहने के लिए 4 बेडरूम का अच्छा-खासा घर भी नौकरी के साथ ही मिल रहा है। ये गांव ऑस्ट्रेलिया की राजधानी पर्थ से 170 किलोमीटर दूर है और यहां सालों से जनरल प्रैक्टिशनर की कमी है। यहां 600 से अधिक लोग रहते हैं, लेकिन उनकी बीमारियों के इलाज के लिए कोई भी डॉक्टर या मेडिकल स्टोर नहीं है।

बिना डॉक्टर के परेशान हैं लोग: यहां पर जो मेडिकल से जुड़ी हुई चीज़ें थीं, वो भी डॉक्टर की कमी के कारण से बंद होती जा रही है। ऑस्ट्रेलियन सरकार ने ग्रामीणों की आवश्यकता को देखते हुए कहा है कि वे इस जगह पर 2 वर्ष रहने वाले डॉक्टरों को 7 लाख और 5 साल तक रुकने वालों को 13 लाख रुपये से अधिक देने को तैयार है। फिर भी गांवों में कोई डॉक्टर जाने को तैयार नहीं हो रहा है। ऑस्ट्रेलियन मेडिकल एसोसिएशन के मुताबिक साल 2031 तक ऑस्ट्रेलिया में ऐसा ही हाल रहा तो 11 हज़ार डॉक्टर्स की कमी भी देखने के लिए मिल सकती है।

IMF Chief ने दी बड़ी चेतावनी...अब भी बहुत मुश्किल में है Global Economy

बिहार बोर्ड परीक्षा देने पहुंचा ऐसा बच्चा, छात्रों में मची सेल्‍फी लेने की मची होड़

'तारक मेहता...' शो छोड़ने वाले एक्टर्स को नहीं मिली फीस, अब प्रोड्यूसर ने बताया सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -