Gaming App पर टीम बनाकर सो गया शख्स, फिर जो हुआ उसे जानकर दंग रह गया हर कोई
Gaming App पर टीम बनाकर सो गया शख्स, फिर जो हुआ उसे जानकर दंग रह गया हर कोई
Share:

31 मार्च को क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत हो चुकी है। जैसे ही IPL के 16वें संस्करण की बेहतरीन शुरुआत हुई, तमाम क्रिकेट प्रेमियों के लिए मानो त्यौहार का आरम्भ ही गया। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में रहने वाले विवेकानंद सिंह के लिए तो IPL का यह संस्करण कभी न भूलने वाला साबित हुआ, क्योंकि होमगार्ड पद पर तैनात विवेकानंद को IPL ने सिर्फ कुछ घंटों के अंदर करोड़पति बना दिया। साथ ही एक लग्जरी कार का मालिक भी बना दिया।  

दरअसल, IPL के 16वें सीजन का आरम्भ होते ही तमाम ऑनलाइन गेमिंग एप्स भी सक्रिय हो जाते हैं। अपने पसंदीदा खिलाड़ियों द्वारा इन एप्स का प्रचार करते देख सभी लोगों को इन एप्स पर विश्वास भी हो जाता है। इन ऐप के माध्यम से घर पर बैठे दर्शक मैच का तो लुफ्त उठाता ही है। साथ ही अपने लिए एक टीम बनाता है। एक से ज्यादा वह 20 टीम बना सकता है। सबसे अधिक प्रचलन वाला कॉन्टेस्ट 49 रुपए में विनिंग अमाउंट 2 करोड़ रुपए तक होता है तथा 30 रुपये में 1 करोड़ तक प्राप्त होता है। अगर प्रतिभागी की चुनी गई टीम शानदार प्रदर्शन करती है तथा वह अपने चुने हुए पूल में टॉप पोजीशन पर होता है, तो उसे उस टॉप पोजीशन की तय की गई धनराशि उपहार स्वरूप मिलती है।

वही अब बात करें गोरखपुर सिकरीगंज थाने में तैनात डायल-112 चलाने वाले ड्राइवर विवेकानंद सिंह की, तो वह गेमिंग ऐप से कुछ महीने पहले ही रूबरू हुए थे। वह भी उन्हें उनके घर के आसपास रहने वाले कुछ छोटे-छोटे बच्चों ने सिखाया था। उन्हीं बच्चों ने सिखाया था कि कैसे ऐप में टीम भी बनाई जाती है? फिर क्या वह बीते 2 माह से निरंतर इन गेमिंग एप पर टीम बनाने लगे थे। विवेकानंद सिंह ₹49 से लेकर ₹150 तक ज्यादा से ज्यादा पैसा लगाते थे। इससे ज्यादा उन्होंने कभी लालच नहीं दिखाया, मगर निरंतरता कायम रखी। ऐसा वह कुछ महीने से निरंतर करते आ रहे थे। इस क्रम में उनके कुछ महीनों में 7 से ₹8000 डूब चुके थे। मगर जब उनकी किस्मत में करोड़पति बनना लिखा था, तो इसको कौन काट सकता था। वह गंवाए हुए इन रुपयों की परवाह ना करते हुए लगातार टीम बनाते रहे। ऐसा ही कुछ सोमवार की रात चेन्नई और लखनऊ के बीच होने वाले मैच में भी हुआ। विवेकानंद सिंह ने कहा, ''मैंने मैच आरम्भ होने से पहले टीम बनाई तथा उसके बाद अपने रोजमर्रा के काम में व्यस्त हो गया। फिर 9 बजे तक खाना खा कर सो भी गया। तत्पश्चात, 12 बजे मध्य रात्रि में आंख खुलती है तथा फोन को जैसे ही हाथ लगाता हूं कि एक अलर्ट मैसेज फ़्लैश होता है। मैसेज में जानकारी प्राप्त होती है कि बनाई गई टीम उस पूल में एक करोड़ रुपए की धनराशि जीती है तथा साथ ही साथ एक लग्जरी कार भी जीती है।''  

अपने पसीने से परफ्यूम बनाकर ऑनलाइन बेच रही महिला, हैरान कर देने वाली है वजह

VIDEO! अचानक नमाज़ पढ़ रहे इमाम पर कूद गई बिल्ली और फिर जो हुआ...

दिल्ली मेट्रो वाली उर्फी जावेद ने किया खुलासा, बताया क्यों पहनती है ऐसे कपड़े?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -