'छत्तीसगढ़ की जनता ने परिवर्तन का मूड बना लिया है..', परिवर्तन यात्राओं के समापन समारोह में बोले पीएम मोदी
'छत्तीसगढ़ की जनता ने परिवर्तन का मूड बना लिया है..', परिवर्तन यात्राओं के समापन समारोह में बोले पीएम मोदी
Share:

रायपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार (30 सितंबर) को कहा कि छत्तीसगढ़ में 'परिवर्तन' को अंतिम रूप दे दिया गया है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मतदाता बदलाव का मूड बनाने के लिए भाजपा की परिवर्तन यात्रा को श्रेय देते हुए "कांग्रेस को सत्ता से हटाने और भाजपा को लाने" के लिए तैयार हैं। उन्होंने सभा में कहा कि, "भाजपा, चाहे वह केंद्र में सत्ता में हो या राज्य में, हमेशा छत्तीसगढ़ के विकास के लिए प्रतिबद्ध रही है।"

उन्होंने कहा कि, "छत्तीसगढ़ में बदलाव तय है। यहां जो उत्साह दिख रहा है, वह बदलाव की घोषणा है। छत्तीसगढ़ के लोगों ने कांग्रेस के अत्याचारों को अब और बर्दाश्त नहीं करने का फैसला किया है।" उन्होंने कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि, "आप (छत्तीसगढ़ के लोग) सभी कांग्रेस को सत्ता से हटाने और भाजपा को लाने के लिए तैयार हैं। छत्तीसगढ़ भ्रष्टाचार और कुशासन में डूबा हुआ है। (कांग्रेस सरकार में) हर योजना में घोटाला है।' पीएम मोदी ने कहा कि, 'यह मेरी गारंटी है कि आपके सपने ही मेरा संकल्प हैं, आपके सपने तभी पूरे होंगे जब यहां भाजपा की सरकार होगी। हम दिल्ली से कितनी भी कोशिशें कर लें, यहां कांग्रेस उन प्रयासों को विफल कर देती है। पीएम मोदी ने कहा कि, ''छत्तीसगढ़ को बीते 5 वर्षों में केंद्र से हजारों करोड़ रुपये मिले। सड़क, रेल, बिजली और विभिन्न विकास परियोजनाओं के लिए हमने राज्य के लिए पैसे की कोई कमी नहीं रखी।''

पीएम मोदी ने कहा कि, "सार्वजनिक जीवन में, वास्तविकताओं को छिपाया नहीं जा सकता है। यदि उपमुख्यमंत्री (टीएस सिंहदेव) कहते हैं कि दिल्ली कोई अन्याय नहीं करती है, तो यह सभी के लिए खुशी की बात होनी चाहिए थी, लेकिन कांग्रेस के पास तूफान था। उन्होंने कहा कि, भारत सरकार ने छत्तीसगढ़ में बुनियादी ढांचे की हजारों करोड़ की परियोजनाओं को मंजूरी दी लेकिन, वे या तो (कांग्रेस द्वारा) रोक दिए गए हैं या विलंबित हैं।'' पीएम मोदी ने आश्वासन दिया कि अगर बीजेपी छत्तीसगढ़ में सरकार बनाती है, तो कथित लोक सेवा आयोग घोटाला मामले में दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ "कड़ी कार्रवाई" की जाएगी।

उन्होंने कहा कि, 'कांग्रेस शासन के दौरान, रेलवे के लिए 300 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। लेकिन इस साल, भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये दिए हैं, यह 'मोदी मॉडल' है, यह छत्तीसगढ़ के लिए मेरा प्यार है। यह मेरी प्रतिबद्धता है छत्तीसगढ़ का विकास। हम जल्द से जल्द रेलवे पटरियों को विद्युतीकृत करने की कोशिश कर रहे हैं। यह भाजपा ही है जिसने छत्तीसगढ़ को आधुनिक वंदे भारत ट्रेन दी।' प्रधानमंत्री चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दो 'परिवर्तन यात्राओं' के समापन समारोह में 'परिवर्तन महासंकल्प' रैली को संबोधित कर रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस शासित राज्य में पीएम मोदी की यह तीसरी यात्रा है।

बता दें कि, भाजपा ने राज्य में दो परिवर्तन यात्राएं निकाली थीं. पहली यात्रा 12 सितंबर को दंतेवाड़ा (दक्षिण छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी, दूसरी 15 सितंबर को जशपुर (उत्तरी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी। राज्य भाजपा प्रमुख के अनुसार, दोनों यात्राओं में 83 'स्वागत सभाएं' हुईं , बिलासपुर में समापन से पहले चार रोड शो और विभिन्न सार्वजनिक बैठकें हुईं, 87 विधानसभा क्षेत्रों (कुल 90 में से) में 3,000 किमी से अधिक की दूरी तय की गईं। पीएम मोदी ने कहा कि बीजापुर, सुकमा और अंतागढ़ निर्वाचन क्षेत्र (सभी माओवाद प्रभावित) यात्रा कार्यक्रम में शामिल नहीं थे, लेकिन जब यात्रा आसपास के निर्वाचन क्षेत्रों से गुजरी तो इन क्षेत्रों के लोग यात्रा में शामिल हो गए।  

माँ की गोद में बेहोश हो गया मासूम, लेकिन पुलिस ने 1 घंटे तक नहीं दिया रास्ता, क्योंकि CM नितीश का काफिला निकल रहा था !

स्वच्छ भारत मिशन: खुले में शौच से मुक्त हुआ पूरा जम्मू कश्मीर, 370 हटने के बाद बहुत बदल गई तस्वीर

जम्मू कश्मीर में लश्कर के दो आतंकी ढेर, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -