सीएम पिनारई ने कहा-  केरल में शिखर पर पंहुचा कोरोना का कहर
सीएम पिनारई ने कहा- केरल में शिखर पर पंहुचा कोरोना का कहर
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि ऐसे संकेत हैं कि लॉकडाउन से स्थिति में सुधार हो रहा है और विशेषज्ञों का अनुमान है कि पीक खत्म हो गया है, लेकिन यह कोविड प्रोटोकॉल में ढील का कारण नहीं होना चाहिए। विजयन ने बताया कि सक्रिय मामलों की संख्या, जो एक चरण में 4.45 लाख तक पहुंच गई थी, अब घटकर 3.6 लाख हो गई है, जो एक उत्साहजनक प्रवृत्ति है। उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि पूर्ण बंद के बंद होने से पहले से ही सप्ताहांत के प्रतिबंधों सहित लॉकडाउन बहुत प्रभावी रहा है। 

1 मई से 8 मई के बीच, राज्य में औसत दैनिक केसलोएड 37,000 से अधिक था, जो लॉकडाउन सप्ताह के दौरान घटकर लगभग 35,000 रह गया। आठ जिलों में नए संक्रमण के मामलों में एक तिहाई तक की कमी आई है। लेकिन चार जिलों तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, मलप्पुरम और पलक्कड़ में, दैनिक केसलोड की संख्या बढ़ रही है, जो चिंता का विषय है। कोल्लम में 20 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। तिरुवनंतपुरम, एर्नाकुलम, त्रिशूर और मलप्पुरम के चार जिलों में ट्रिपल लॉकडाउन लागू है, जहां पुलिस मोटरसाइकिलों पर सड़कों पर गश्त कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग कुल मिलाकर लॉकडाउन में सहयोग कर रहे हैं। 

स्वास्थ्य अधिकारी आदिवासी बस्तियों और वृक्षारोपण क्षेत्रों में बीमारी के बढ़ते प्रसार से चिंतित हैं, जहां संगरोध और इसी तरह के एहतियाती उपायों की सुविधाएं सीमित हैं। राज्य ने सोमवार को 18-45 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया, लेकिन टीके की आपूर्ति में कमी के कारण यह धीमी गति से शुरू हुआ।

'भारत के खिलाफ खेलना शानदार चुनौती...', WTC फाइनल से पहले बोले कीवी कप्तान

दिल्ली की अदालत ने सेंट्रल विस्टा के निर्माण को रोकने की याचिका पर सुरक्षित रखा फैसला

मुंबई के होटल ताज के सामने ‘ताउते’ ने मचाई तबाही, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -