डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा बयान- अंतिम चरण में कोरोना की 3 वैक्सीन, जल्द शुरू होगा उत्पादन

वाशिंगटन:  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से दुनिया भर में सबसे अधिक प्रभावित देश है। इसी बीच अमेरिका के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस की वैक्सीन का ट्रायल अंतिम चरण पर है। जल्दी इसका उत्पदान भी शुरू कर दिया जाएगा। 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रिपब्लिकन नेशनल कंवेंशन में कहा कि कोरोना वायरस की तीन वैक्सीन ट्रायल के अंतिम चरण पर हैं। हमारे पास इस वर्ष एक सुरक्षित और असरदार टीका होगा। एक साथ, हम वायरस को समाप्त कर देंगे। बहुत जल्द इनका उत्पादन शुरू कर दिया जाएगा। वर्ल्डोमीटर के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद 60 लाख 46 हजार 634 हो गयी है। जिनमें 2,513,898 सक्रीय केस हैं और 3,347,940 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। वहीं, कोरोना वायरस की वजह से 184796 मरीजों की मौत हो गयी है।

आपको बता दें कि पूरी दुनिया में अमेरिका के बाद कोरोना महामारी से प्रभावित ब्राज़ील है। वहीं, इसके बाद तीसरे स्थान पर भारत है। ब्राजील में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद 37 लाख 64 हजार से अधिक पहुंच गई है। वहीं भारत में भी 33 लाख से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। इसी के साथ भारत दुनिया में तीसरे स्थान पर अपनी जगह बनाया हुआ है।

कुलभूषण मामला: पाक बोला- जाधव के लिए भारतीय वकील को अनुमति देना संभव नहीं

अमेरिका में लगातार बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, निरंतर मौत होने से डरे लोग

दुनिया भर में कोरोना का टूटा कहर, कम नहीं हो रही संक्रमितों की तादाद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -