दुनिया की रहस्यमय कहानियां, जो अब तक नहीं सुलझी
दुनिया की रहस्यमय कहानियां, जो अब तक नहीं सुलझी
Share:

कई कहानिया ऐसी होती है, जो की रहस्यमयी तो होती है लेकिन सुलझ जाती है। और कई बार दुनिया के सामने कुछ ऐसे रहस्य खुलते हैं जिनका जवाब किसी के पास नहीं होता। इन रहस्यमयी बातों पर विश्वास करना मुश्किल होता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया के सामने आई कुछ मिस्ट्रीज के बारे में जिनका जवाब किसी के पास नहीं है।

1. जब मिला 6 इंच छोटा नरकंकाल - चिली के घोस्ट टाउन के पास 6 से 8 इंच छोटा नरकंकाल पाया गया था। इस नरकंकाल के दांत काफी मजबूत थे और इसके बॉडी पर धारियां थी। बाद में ये मान लिया गया कि ये कंकाल इंसान का ही था। ऐसे में सवाल उठता है कि इतने छोटे इंसान के दांत कहां होते हैं? बहरहाल, किसी के पास भी इस नरकंकाल के बारे में स्पष्ट जानकारी मौजूद नहीं है।

2. जब आसमान से बरसे 'मीट के टुकड़े' - 1876 में बाथ कंट्री के रंकिन में अचानक मीट की बारिश होने लगी। आसमान से मीट के टुकड़े गिर रहे थे। नेवार्क साइंटिफिक एसोसिएशन ने इन टुकड़ों की जांच कर पाया कि ये टुकड़े घोड़े या किसी नवजात के हैं। लेकिन असलियत किसी को पता नहीं चल पाई।

3. आज भी सुरक्षित है 2000 साल पुराणी बॉडी - चीन में पाई गयी लेडी डाइस ममी का रहस्य आज तक किसी को पता नहीं चला। करीब २००० साल पुरानी यह डेड बॉडी को आज भी कोई नुक्सान नहीं पहुँचा। जब यह डेड बॉडी मिली थी तब इसके दोनों हाथ और पैरो के जॉइंट्स हिल रहे थे। इस ममी को किस तरीके से प्रिजर्व किया गया था, इसका जवाब किसी को नहीं मिला।

4. दुनिया की सबसे पुराणी बाइक आज भी है चलने की हालात में - द 'ट्रॉब' को दुनिया के रेयरेस्ट बाइक में गिना जाता है। माना बाइक 1916 में बनाई गई थी। 1968 में शिकागो में मिली ये बाइक आज भी चलने के हाल में है। सबसे ज्यादा आश्चर्य की बात है कि उस समय के हिसाब से बाइक में इस्तेमाल किए गए पार्ट्स काफी एडवांस हैं।

5. एक छेद में समां जाती है आधी नदी - द डेविल्स केटल के नाम से मशहूर इस छेद में नदी का आधा पानी समा जाता है। पर किसी को नहीं पैट की पानी जाता कहां है। कई सालों से रिसर्चर्स इस बारे में शोध कर रहे हैं पर अबतक उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है।

देखिए कुछ डबल मीनिंग फोटोज, जिन्हें देखकर आप हंस-हंसकर लोटपोट हो जायेंगे

दुनिया के ऐसे देश जहां रेप करने पर...

'एक कहानी वैश्या की'

एक पत्नी के साथ सोते है सभी भाई, कारण जानकर आपकी रूह कांप जाएगी...

खुशखबरी! अब 1 रु का पुराना नोट बना सकता है आपको करोड़पति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -