बदमाशों ने हनुमान प्रतिमा को किया खंडित, मचा बवाल
बदमाशों ने हनुमान प्रतिमा को किया खंडित, मचा बवाल
Share:

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह जिले के पटेरा थाना इलाके के पिपरिया साहनी गांव में खेत में बने सार्वजनिक मंदिर में विराजमान हनुमान मूर्ति को शनिवार रात असामाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया। प्रातः पूजा करने पहुंचे गांव के राज किशोर राजपूत ने सबसे पहले मूर्ति को खंडित स्थिति में देखा तथा उसके पश्चात् खेत मालिक को खबर दी। जहां से सभी लोग पटेरा थाने पहुंचे तथा पुलिस शिकायत दर्ज कराई है पुलिस ने मामले की तहकीकात आरम्भ कर दी है। 

शिकायतकर्ता खेत मालिक संजय पालीवाल ने कहा- उनके खेत में एक सार्वजनिक हनुमान जी का मंदिर है, जहां गांव के लोग पूजा करने पहुंचते हैं। नियमित तौर पर गांव के राज किशोर राजपूत पूजा करने आते हैं। प्रातः राजकिशोर ने जब मूर्ति को खंडित देखा तो उन्होंने मुझे खबर की, जिसके बाद में मौके पर पहुंचा तथा फिर गांव के सभी लोग पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराने आए है। मंदिर के समीप रहने वाले आदिवासी व्यक्ति ने बताया कि रात में उसे कुछ हलचल सुनाई दे रही थी।

संभवत असामाजिक तत्वों के द्वारा जानबूझकर धार्मिक भावनाएं भड़काने के लिए इस प्रकार का कृत्य किया गया है। पुलिस को शिकायत आवेदन देने के पश्चात् गांव के लोगों ने पुलिस से मांग की है कि तत्काल अपराधियों को पकड़ कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। पुलिस ने अज्ञात अपराधी पर मुकदमा दर्ज किया है। बता दें दमोह में निरंतर असमाजिक तत्वों के द्वारा इस तरह की हरकत की जा रही है 15 दिन पहले ही हिंडोरिया थाना अंतर्गत किसी असमाजिक तत्व ने शिव लिंग गायब कर दिया था जिसे पुलिस कुछ ही घंटो में खोज लिया था।

21 किलो का चांदी का छत्र चढ़ाने ज्वालामुखी मंदिर पहुंचे दिल्ली के भक्त

Silver Leaf Disease: कोरोना के बाद नई आफत, भारत में मिला पहला केस, WHO भेजे गए सैंपल

ओंकारेश्वर बांध से अचानक छोड़ा पानी, खतरें में पड़ी दर्जनों लोगों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -