Ind Vs Aus: तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, कप्तान पैट कमिंस हुए बाहर
Ind Vs Aus: तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, कप्तान पैट कमिंस हुए बाहर
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को जोर का झटका लगा है. कप्तान पैट कमिंस इंदौर में 1 मार्च से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं. कमिंस दूसरे मैच की समाप्ति के बाद ऑस्ट्रेलिया वापस चले गए थे और वह इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने इस बारे में जानकारी दी है.

रिपोर्ट के अनुसार, पैट कमिंस की गैर-मौजूदगी में स्टीव स्मिथ इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट में कप्तानी करेंगे. कमिंस ने पिछले सप्ताह दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शिकस्त के बाद सिडनी के लिए उड़ान भरी था. रिपोर्ट के अनुसार, कमिंस की मां की तबीयत सही नहीं है. दिल्ली टेस्ट के तीन दिन में ख़त्म के बाद कुल 9 दिनों का ब्रेक है. ऐसे में यह उम्मीद की जा रही थी कि 29 साल के कमिंस बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मुकाबले के लिए भारत आ जाएंगे, मगर ऐसा संभव नहीं हो पाया. कमिंस अहमदाबाद में चौथे टेस्ट के लिए आएंगे या नहीं, इस पर अभी संशय है. कमिंस ने कहा कि, 'मैंने इस वक़्त भारत नहीं लौटने का फैसला किया है. मुझे लगता है कि मैं अपने परिवार के साथ यहां सबसे अच्छा हूं. मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और साथियों से मिले समर्थन के लिए आभार प्रकट करता हूं.'

बता दें कि, स्टीव स्मिथ भी दूसरे टेस्ट की समाप्ति के बाद अपनी पत्नी के साथ कुछ दिनों के दौरे पर दुबई चले गए हैं. उन्हें कमिंस के अगले टेस्ट के लिए बाहर होने के फैसले के सम्बन्ध में वहीं पर खबर मिली. स्मिथ ने 2021 में उप-कप्तानी का जिम्मा संभालने के बाद दो टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की है, जो एडिलेड में हुए थे.

भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना फिर टूटा, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 5 रनों से हराया

वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, स्टार प्लेयर हुई बाहर

'उसने मुझसे कहा, सर मुझे विराट जैसा बनना है..', पूर्व भारतीय गेंदबाज़ी कोच ने किया बड़ा खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -