राहुल गांधी के बगल में बैठा दिखा वो नेता, जिसे बलात्कार के आरोप में कांग्रेस ने 2022 में किया था निष्काषित
राहुल गांधी के बगल में बैठा दिखा वो नेता, जिसे बलात्कार के आरोप में कांग्रेस ने 2022 में किया था निष्काषित
Share:

भोपाल: बलात्कार के आरोप में मध्य प्रदेश कांग्रेस से निष्कासित विवादास्पद राजनेता करण मोरवाल को हाल ही में चल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी और एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ देखा गया था। सामने आई कुछ तस्वीरों में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के मध्य प्रदेश चरण के दौरान करण मोरवाल को राहुल गांधी के बगल में बैठे दिखाया गया है।

इस हफ्ते की शुरुआत में, 6 मार्च को करण ने दिग्विजय सिंह और अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ अपनी तस्वीरें साझा कीं। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह बड़नगर में राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने पहुंचे थे। करण मोरवाल ने उस दौरान कहा था कि, देर रात पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जी, राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए बड़नगर पहुंचे। इस अवसर पर, राजा साहब ने शहर के व्यापारियों के साथ-साथ पार्टी के वरिष्ठ और कनिष्ठ सदस्यों के साथ विभिन्न चर्चाओं में भाग लिया।”

इस साल जनवरी में, करण ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तस्वीरें पोस्ट कीं, जहां उन्हें मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी के साथ चित्रित किया गया था। करण मोरवाल पर बलात्कार का आरोप लगने के बाद उन्हें 2022 में कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था। गौरतलब है कि बड़नगर के पूर्व कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल के बेटे करण मोरवाल को उनके खिलाफ बलात्कार के आरोप के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) ने 2022 में छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था।

रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर 2021 में करण को इंदौर के महिला पुलिस स्टेशन में एक महिला द्वारा उसके खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज कराने के बाद गिरफ्तार किया गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उस समय उसकी गिरफ्तारी के लिए ₹25,000 का इनाम घोषित किया गया था। करण मोरवाल को 2 अप्रैल, 2021 को इंदौर में दर्ज एक बलात्कार के मामले में शाजापुर जिले के मक्सी शहर के पास से गिरफ्तार किया गया था। कथित तौर पर, महिला ने दावा किया कि उसने शादी की आड़ में उसके साथ बलात्कार किया।

कांग्रेस से उनके निष्कासन पर, एमपीसीसी संगठन सचिव चंद्र प्रभाष शेखर ने करण मोरवाल को एक पत्र जारी किया जिसमें कहा गया कि पार्टी ने उनके खिलाफ आरोपों की जांच की है। यह पाया गया कि प्रथम दृष्टया आरोप सही प्रतीत होते हैं, हालाँकि मामला अभी भी अदालत में लंबित है।

गुजरात में अतिक्रमण पर चला बुलडोज़र, कच्छ में 3 मदरसों सहित अवैध इमारतें ध्वस्त

'तो सन्यास ले लूंगा..', रोहित शर्मा ने क्यों कही ये बात ?

बैज़बॉल का दबदबा ख़त्म ! टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 4-1 से रौंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -