‘द कश्मीर वाला’ का संपादक फहद शाह गिरफ्तार, देशविरोधी और भड़काऊ कंटेंट परोसने का आरोप
‘द कश्मीर वाला’ का संपादक फहद शाह गिरफ्तार, देशविरोधी और भड़काऊ कंटेंट परोसने का आरोप
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में न्यूज पोर्टल ‘द कश्मीर वाला’ के संपादक फहद शाह को पुलिस ने शुक्रवार (4 फरवरी 2022) को अरेस्ट कर लिया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, फहद शाह पर राष्ट्र विरोधी गतिविधियों का महिमामंडन करने और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भड़काऊ कंटेंट साझा करने के आरोप हैं। पुलिस ने जानकारी दी है कि, 'पत्रकार ने कानून-व्यवस्था बिगाड़ने के लिए और लोगों को उकसाने के लिए आपराधिक इरादे से यह काम किया।'

पुलवामा जिला पुलिस द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि, 'कुछ फेसबुक यूजर्स और पोर्टल जनता के बीच दहशत का माहौल पैदा करने के लिए आपराधिक इरादे से तस्वीरें, वीडियो और पोस्ट समेत राष्ट्र विरोधी सामग्री पोस्ट कर रहे हैं। इस प्रकार अपलोड की गई सामग्री कानून व्यवस्था बिगाड़ने के लिए आवाम को उकसा सकती है।' पोर्टल के कंटेंट को लेकर पुलिस पहले ही तीन बार फहद को तलब कर चुकी है। 31 जनवरी को पुलवामा पुलिस ने फहद को पूछताछ के लिए बुलाया था और बाद में छोड़ दिया था।

इसके बाद पुलिस ने एक फरवरी को फिर उसे पूछताछ के लिए बुलाया। उसके बाद बयान रिकॉर्ड कराने के लिए उसे 4 फरवरी को पुलवामा पुलिस स्टेशन बुलाया गया और फिर उसे हिरासत में ले लिया गया। पुलिस के मुताबिक, प्राथमिकी क्रमांक 19/2022 के तहत मामले की जाँच के दौरान फहद को हिरासत में लिया गया है। वहीं, PDP सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती ने पुलिस के इस कदम की निंदा करते हुए कहा कि सच के साथ खड़ा होना अब देश विरोधी हो गया है। सरकार को आईना दिखाना भी देश विरोधी काम है।


बता दें कि फहद ऑनलाइन समाचार पोर्टल ‘द कश्मीर वाला’ के संपादक हैं, जो वर्ष 2011 में शुरू हुआ था। यह जम्मू-कश्मीर में समाचार और अन्य सामाजिक-सांस्कृतिक खबरों को कवर करने का दावा करता है। इस पोर्टल ने 5 अगस्त, 2019 को मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 निरस्त करने के फैसले का भी विरोध किया था। पिछले महीने, ‘द कश्मीर वाला’ के एक ट्रेनी रिपोर्टर सज्जाद गुल को भी अपने ट्वीट के माध्यम से कथित तौर पर लोगों को सरकार के खिलाफ भड़काने और नफरत फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। साथ ही इसके पत्रकार यशराज शर्मा पर भी केस दर्ज हो चुका है।

ओडिशा: 3 अंतर-राज्यीय जालसाजों को बैंगलोर पुलिस ने गिरफ्तार किया है

मोबाइल में वीडियो देख 7 से 13 साल के लड़कों ने 7 वर्षीय बच्ची के साथ किया गैंगरेप, पुलिस भी हुई हैरान

पत्नी को गोली मारकर पति ने किया सुसाइड, मामले की गुत्थी सुलझाने में पुलिस के छूटे पसीने

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -