चंडीगढ़ में 'द कश्मीर फाइल्स' कर मुक्त
चंडीगढ़ में 'द कश्मीर फाइल्स' कर मुक्त
Share:

 


चंडीगढ़: चंडीगढ़ प्रशासन ने चंडीगढ़ सिनेमा मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों में फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर अगले चार महीने तक केंद्र शासित प्रदेश वस्तु एवं सेवा कर (यूटीजीएसटी) नहीं लगाने का फैसला किया है। चंडीगढ़ आबकारी एवं कराधान विभाग का यह आदेश अगले चार महीने तक प्रभावी रहेगा।

अब तक आठ राज्यों ने इस फिल्म को टैक्स फ्री माना है। इसी तरह, यह अब चंडीगढ़ में भी कर-मुक्त है। यूटी प्रशासन द्वारा रविवार को जारी किए गए फैसले के मुताबिक, चंडीगढ़ में लोग आज से सोमवार से फिल्म को टैक्स-फ्री देख सकेंगे।

दरअसल, कश्मीर की फाइलों को टैक्स फ्री करने को लेकर चंडीगढ़ में कोहराम मच गया था. प्रशासक के आदेश के परिणामस्वरूप, यूटी आबकारी और कराधान विभाग ने इस फिल्म पर लगाए गए यूटीजीएसटी को माफ कर दिया है। गाइडलाइंस के मुताबिक मूवी थिएटर और मल्टीप्लेक्स में ग्राहकों से यूटीजीएसटी नहीं वसूला जाएगा। ये निर्देश चार महीने के लिए वैध हैं।

विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी यह फिल्म इन दिनों काफी धमाल मचा रही है. इसके विरोध में कई शहरों में धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है, वहीं कई राज्यों में इसे टैक्स फ्री करने पर जोर दिया जा रहा है. कई नेताओं को डर है कि यह फिल्म सांप्रदायिक तनाव को बढ़ा देगी और इसलिए इसे प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने फिल्म की तारीफ की है और लोगों को इसे देखने के लिए प्रोत्साहित किया है. वहीं फिल्म ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया शिखर सम्मेलन: पीएम मोदी और स्कॉट मॉरिसन आज वर्चुअल बैठक करेंगे

शिवलिंग तोड़ा, मंदिर में घुस कर मांस फेंका.., पाकिस्तान-बांग्लादेश में नहीं आपके अपने हिंदुस्तान में हुआ ये सब

हिंदुस्तान में 'छत्रपति शिवाजी महाराज' का विरोध क्यों ? मूर्ति लगा रहे लोगों पर भीड़ ने बरसाए पत्थर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -