शिवलिंग तोड़ा, मंदिर में घुस कर मांस फेंका.., पाकिस्तान-बांग्लादेश में नहीं आपके अपने हिंदुस्तान में हुआ ये सब
शिवलिंग तोड़ा, मंदिर में घुस कर मांस फेंका.., पाकिस्तान-बांग्लादेश में नहीं आपके अपने हिंदुस्तान में हुआ ये सब
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नोएडा में बहलोलपुर चौकी क्षेत्र में महादेव शिव के एक मंदिर में शिवलिंग को तोड़ने का मामला सामने आया है। मंदिर में माँस के टुकड़े भी फेंके गए हैं। मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। अब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। घटना 20 – 21 मार्च के रात की दरम्यानी बताई जा रही है।

 

कांग्रेस पार्टी के पश्चिम उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ओमवीर यादव ने इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर किया है। उन्होंने लिखा है कि, 'आज कुछ असामाजिक तत्वों ने गाँव बहलोलपुर सेक्टर 63 A नोएडा स्थित शिव मंदिर में घुसकर शिवलिंग पर माँस चढ़ाया और मूर्तियों को तोड़कर बेशर्मी का नंगा नाच किया। सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश की। मन्दिर पर हज़ारों लोग मौजूद हैं व तनाव की स्थिति है।' इस वीडियो में पुलिसकर्मियों से कुछ स्थानीय लोगों को बहस करते नज़र आ रहे हैं। बाहर श्रद्धालु मौजूद हैं। मौके पर मूर्तियाँ टूटी हुई नज़र आ रही हैं। मंदिर की स्थिति भी अस्त- व्यस्त दिख रही है। शिवलिंग को तोड़ कर अलग रख दिया गया है। वीडियो बनाने वाले से पुलिसकर्मी कहता है कि, 'बाद में कर लेना, मैं एविडेंस (सबूत) जुटा रहा हूँ। धक्का मुक्की मत करो।'

 

एक अन्य वीडियो मौके पर मौजूद एक श्रद्धालु ने बनाई है। वो मंदिर की पूरी स्थिति को अपने कैमरे पर दिखा रहा है। उस वीडियो में पूजा स्थल के बगल खून के धब्बे नज़र आ रहे हैं। वीडियो बनाने वाला उसको माँस काटने के धब्बे बता रहा है। वीडियो बनाने वाला युवक गाँव वालों से मंदिर पर पहुँचने को कह रहा है।' नोएडा पुलिस ने भी इस घटना की पुष्टि करते हुए लिखा कि, 'पुलिस बल मौके पर है। घटना की जाँच और जरूरी कार्रवाई की जा रही है।' लेकिन इस पूरे घटनाक्रम में एक बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि हिन्दू बहुल देश में आखिर क्यों बहुसंख्यकों की आस्था को इस तरह बार-बार ठेस पहुंचाई जाती है और इसके पीछे कौन लोग हैं ?

बिहार में फिर दिखा जहरीली शराब का कहर, अब तक 17 की मौत.. कई अस्पताल में भर्ती

हाई स्पीड कार ने ऑटो को मारी टक्कर, 4 लोग हुए जख्मी

होली पर छाया मातम, खेती में हुआ नुकसान तो किसान ने दे दी अपनी जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -