छोटी बच्चियों की 'मासूमियत' छीनने का घिनौना प्रयास है 'जूनियर मिस इंडिया' कांटेस्ट !
छोटी बच्चियों की 'मासूमियत' छीनने का घिनौना प्रयास है 'जूनियर मिस इंडिया' कांटेस्ट !
Share:

इंदौर: जिस कच्ची उम्र में वो गुड्डे-गुड़ियाओं और परियों के किस्से-कहानियों में खोना चाहती है, किताबों से दोस्ती करना चाहती है, उस छोटी सी उम्र में 'बाज़ार' उसे 'बाज़ार ' में लाने के लिए पूरा जोर लगा रहा है। वह भी दुल्हन के रूप में, बाजारू फैशन शो के नाम पर। जूनियर मिस इंडिया नामक इस शो में बच्चियों की आयु का पैमाना 4 से 15 वर्ष रखा गया है, यानी मॉडल्स की तरह मासूम बच्चियों की मार्केटिंग। 27 नवम्बर को इस शो के लिए ऑडिशन रखा गया है।  यह कहना है, सामाजिक कार्यकर्ता माला सिंह ठाकुर का। 

उन्होंने कहा कि, जब शहर की सामाजिक व सांस्कृतिक फ़िजा में फैशन के नाम पर पनप रही इस नंगाई की चिंता करने वाले सुधीजनों को इस आयोजन की भनक लगी, तो उन्होंने इसका विरोध शुरू कर दिया। इस तर्क के साथ, इस शो का सख्त विरोध हो रहा है कि ये मासूम बच्चियों को समय से पहले परिपक्व बनाने की साजिश है। इन्दौर में ऐसा अयोजन कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा। फिलहाल, तो इसका विरोध महज, सोशल मीडिया पर देखा जा रहा है, किन्तु मासूम बच्चियों का बालपन छीनने वाले यह सौ रद्द नहीं हुआ, तो यह विरोध, आयोजक संस्था ओर स्पॉन्सर कम्पनियों के दफ्तर तक पहुंचेगा। इस सम्बंध में पुलिस और प्रशासन में भी शिकायत की जा रही है।

बता दें कि, यह मामला जूनियर मिस इंडिया के नाम से होने वाले आयोजन से संबंधित है। इसके लिए 27 नवम्बर को ऑडिशन रखा गया है। जो बिचौलि मर्दाना रोड पर बृन्दावन रेस्टोरेंट के पास होने वाला है। इस ऑडिशन में आने वाली मासूम बच्चियों के लिए फैशन मॉडलिंग और दुल्हन साज श्रंगार का भी ऑफर दिया गया हैं। सामजिक कार्यकर्ता माला सिंह ठाकुर ने सबसे पहले इस आयोजन के प्रति विरोध दर्ज कराया है। 

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम इस तरह के आयोजन नही होने देंगे। इवेंट का आयोजन करने वाली कम्पनी को नसीहत दे दी गई है। 3 दिन की मोहलत दी गई है। हम इस मामले में पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों से भी मिलकर विरोध दर्ज कराएंगे और उनसे भी अनुरोध करेंगे कि वे ऐसे विकृत कार्यक्रम की इजाजत न दें। विरोध करने वालों का दो टूक कहना है कि, आधुनिकता के नाम पर नन्हे बच्चों को उनकी आयु से पहले परिपक्व बनाने की साजिश है। माला सिंह ने कहा कि, मां अहिल्या की नगरी इन्दौर में ये सब नहीं चलेगा। हम सभी 4 साल से 15 वर्ष की बेटियों के लिए दूषित मानसिकता से आयोजित "जूनियर मिस इंडिया" के कार्यक्रम का विरोध करते हैं।  

22 नवंबर को रोज़गार मेले का दूसरा चरण, इन शहरों के युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे पीएम मोदी

कोलकाता से मुंबई जा रहा Indigo का विमान वापस लौटा, आई थी तकनिकी खराबी

श्रद्धा हत्याकांड में आफताब के माँ-बाप भी थे शामिल ! दोस्त ने किए सनसनीखेज खुलासे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -