पूरी रात दिखा हरतालिका तीज का उल्लास, महिलाओं ने जागरण कर की शिव-पार्वती की आराधना
पूरी रात दिखा हरतालिका तीज का उल्लास, महिलाओं ने जागरण कर की शिव-पार्वती की आराधना
Share:

इंदौर/ब्यूरो।  शहर  में मंगलवार की रात हरतालिका तीज पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। युवतियों ने मनचाहे वर की कामना के लिए तो विवाहिताओं ने पति की लंबी उम्र की प्रार्थना करते हुए भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा की। घरों और मंदिरों में बालूरेत के शिवलिंग बनाकर पूजन, भजन और कीर्तन किया। निर्जला व्रत रखकर महिलाओं ने जागरण किया और शिव-पार्वती की आराधना की। 

हरतालिका तीज के अवसर पर राजवाड़ा चौक पर बड़ी संख्‍या में म‍हिलाएं पहुंची। यहां सांस्‍कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। महापौर पुष्‍यमित्र भार्गव ने भी यहां पहुंचकर महिलाओं का उत्‍साह बढ़ाया। हरतालिका तीज पर इंदौर में जगह-जगह सामूहिक पूजन और भजन-संगीत के आयोजन भी हुए। राजवाड़ा पर लोक संस्कृति मंच द्वारा भजन संध्या कार्यक्रम रखा गया, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया। 

यहां गन्नू महाराज ने शिवजी के भजनों की मधुर प्रस्तुति दी, जिस पर महिलाओं ने जमकर नृत्य किया। कार्यक्रम में सांसद शंकर लालवानी ने महिलाओं को पर्यावरण संरक्षण का संकल्प भी दिलाया। परदेशीपुरा में भी तीज की रात उत्साह का माहौल रहा। वही पाटनीपुरा चौराहे पर प्रसिद्ध गायिका सहनाज अख्तर ने भजनो की प्रस्तुति दी और अपने भजनो से समा बांधे रखा। 

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने निगम परिसर में किया गणेश पूजन

2 करोड़ के आभूषणों से भगवान गणेश का हुआ श्रृंगार, आप भी करे दर्शन

कई महीनों बाद आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, किया था ये जघन्य अपराध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -