देश के 12 राज्यों में फैला डेल्टा प्लस वेरिएंट का प्रकोप, इस राज्य में मिले सबसे ज्यादा मामले
देश के 12 राज्यों में फैला डेल्टा प्लस वेरिएंट का प्रकोप, इस राज्य में मिले सबसे ज्यादा मामले
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच देश के 11 प्रदेशों में डेल्टा प्लस वेरिएंट के 48 केस मिले हैं। सरकार ने बताया कि महाराष्ट्र से पहचाने गए 21 मामलों का प्रसार बेहद लोकलाइज्ड है। महाराष्ट्र में अबतक सबसे अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव ने बताया है कि डेल्टा-प्लस 12 देशों में उपस्थित है।

वही देश में अब तक एकत्रित किए गए 45,000 से ज्यादा सैम्पलों से इन 51 केसों का पता चला है। नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) के डायरेक्टर सुजीत सिंह ने बताया कि डेल्टा प्लस संस्करण के 22 केस महाराष्ट्र में पाए गए हैं, इसके पश्चात् तमिलनाडु में नौ, मध्य प्रदेश में सात, केरल में तीन, पंजाब तथा गुजरात में दो-दो केस हैं। आंध्र प्रदेश, ओडिशा, राजस्थान, जम्मू तथा कश्मीर, हरियाणा और कर्नाटक में एक-एक केस हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को इन प्रदेशों को स्पेसिफिक शहरों में भीड़, लोगों के अधिक आपसी मेल-मिलाप को को रोकने, व्यापक टेस्टिंग, जल्दी ट्रेसिंग के साथ-साथ टीकाकरण कवरेज समेत रोकथाम के उपायों को तत्काल आगे बढ़ाने के लिए कहा है।

महाराष्ट्र के अतिरिक्त कई अन्य प्रदेशों में भी यह नया वेरिएंट पाया गया है। इनमें मध्य प्रदेश, पंजाब, गुजरात, केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, ओडिशा, राजस्थान तथा कर्नाटक सम्मिलित हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को इन प्रदेशों को स्पेसिफिक शहरों में भीड़, लोगों के अधिक आपसी मेल-मिलाप को रोकने, व्यापक टेस्टिंग, जल्दी ट्रेसिंग के साथ-साथ टीकाकरण कवरेज समेत रोकथाम के उपायों को तत्काल आगे बढ़ाने के लिए कहा है।

ख़त्म हुई एक और प्रेम कहानी! हाथ बांधकर नर्मदा की नहर में जोड़े ने लगाई छलांग, हुई मौत

पीएम मोदी ने कहा- "इस शहर के मानवीय मूल्यों को भविष्य के बुनियादी... "

कोरोना टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए सोनू सूद ने लॉन्च किया 'कवरेज' ऐप, मिलेगा ये लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -