नक्सलियों के खिलाफ सरकार नें बनाया बड़ा प्लान, इसमें सेना भी होगी शामिल
नक्सलियों के खिलाफ सरकार नें बनाया बड़ा प्लान, इसमें सेना भी होगी शामिल
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ हमेशा से ही नक्सलियों का गढ़ कहा जाता था छत्तीगढ़ के रायपुर जिले के अभी भी कई गाँव नक्सलियों के खौफ में जी रहे हैं. किन्तु अब सरकार ने नक्सली प्रभावित इलाकों को नक्सली मुक्त बनाने का बेडा उठा लिया हैं इस अभियान में शहरी पुलिस का साथ सेना के जवान भी देंगे. इस अभियान में एयरफोर्स, सेंट्रल फोर्स और छत्तीसगढ़ पुलिस शामिल रहेगी.

ये अभियान बस्तर के नक्सल प्रभावित जिलों में पतझड़ में चलाया जाएगा. इस अभियान में भाग ले रही एयरफोर्स की टीम ने बस्तर में विशेष अभ्यास किया है. इस अभियान के दौरान एयरफोर्स नें नक्सली हमलों से बचने का अभ्यास किया है. ख़बरों के अनुसार अगले तीन महीने में नक्सलियों के प्रभाव वाले क्षेत्र में हेलिकॉप्टर और यूएवी (ड्रोन) से मॉनिटरिंग की जाएगी और जॉइंट ऑपरेशन पर फोकस किया जाएगा. और इसकी सारी रिपोर्ट राजनाथ सिंह को दी जाएगी.

पुलिस अधिकारीयों ने बताया कि बस्तर में सुकमा, बीजापुर और दंतेवाड़ा इलाकों में ये विशेष अभियान चलाया जायेगा. आगे उन्होंने बताया कि बस्तर में सड़क, पुल-पुलिया और मोबाइल टावर के निर्माण का काम चल रहा है. और बस्तर में बारुदी सुरंग को लेकर भी एक रिपोर्ट पेश की जाएगी. अधिकारीयों के अनुसार बस्तर में हर तीन किलोमीटर में एक बारुदी सुरंग है. ऐसे में इनसे निपटने के लिए भी प्लान तैयार किया गया है. और इसकी रिपोर्ट जल्दी ही राजनाथ सिंह को सौंपी जाएगी. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -