कॉन्वेंट स्कूल में प्रार्थना सभा की आड़ में चल रहा था धर्मान्तरण का खेल, जब ग्रामीण पहुंचे तो भाग निकले आरोपी
कॉन्वेंट स्कूल में प्रार्थना सभा की आड़ में चल रहा था धर्मान्तरण का खेल, जब ग्रामीण पहुंचे तो भाग निकले आरोपी
Share:

रांची: झारखंड के कोडरमा जिले में कॉन्वेंट स्कूल में धर्मांतरण को लेकर जमकर हंगामा हुआ। जिले के तिलैया थाना क्षेत्र के करमा स्थित जेम्स पब्लिक स्कूल में प्रार्थना सभा के दौरान शनिवार को स्थानीय ग्रामीणों ने जमकर बवाल किया। दरअसल, स्कूल में सुबह 400 से 500 महिला, पुरुष प्रार्थना सभा के लिए इकठ्ठा हुए थे। इसको लेकर स्थानीय ग्रामीणों में काफी आक्रोश नज़र आया। ग्रामीणों ने कहा कि प्रार्थना सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। ग्रामीणों के विरोध के बाद आयोजकों में शामिल ज्यादातर लोग वहां से फरार हो गए।

रिपोर्ट के अनुसार, प्रार्थना सभा के लिए केवल कोडरमा ही नहीं, बल्कि बिहार के नवादा और गया जिले के भी बड़ी संख्या में महिला और पुरुष इकठ्ठा हुए थे। हो-हंगामे की खबर के बाद तिलैया थाना प्रभारी बिनोद कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे। मामले में पुलिस ने स्कूल के प्राचार्य सहित 4 लोगों को हिरासत में लेते हुए पूछताछ के लिए थाना ले आए। स्थानीय ग्रामीणों ने भी मामले में आवेदन देकर इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

बता दें कि कुछ महीने पहले भी यहां प्रार्थना सभा को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने विरोध किया था। ग्रामीणों का कहना है कि यहां स्कूल जैसे संस्थान चलाया जाता है और इसकी आड़ में लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया है कि नाबालिग बच्चों और बच्चियों को भी धर्म परिवर्तन के लिए ब्रेनवॉश किया जा रहा है। स्थानीय ग्रामीणों के साथ मुखिया प्रतिनिधि अनिल यादव, पंचायत समिति सदस्य पिंटू यादव सहित कई ग्रामीण ने शिकायत प्रशासन से की। उन्होंने कहा कि पहले भी मामले में पुलिस की मौजूदगी में इस प्रकार का आयोजन नहीं करने की बात कही गई थी। बावजूद प्रार्थना सभा का आयोजन बड़े स्तर पर किया जा रहा था।

लव जिहाद का घिनौना चेहरा, किडनैप-रेप और धर्मान्तरण की कोशिशों के बाद जिस्मफरोशी के लिए नेपाल में बेचा

प्रेम विवाह करने वाले दंपत्ति के बीच 'मोबाइल' बना दुश्मन, दोनों ने जहर खाकर दे दी जान, नन्हे बच्चे हुए अनाथ

संपत्ति विवाद में बहा रिश्तों का खून, पिता के सामने ही बड़े भाई ने छोटे को मार दी गोली, अस्पताल में मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -