जिस स्कूल में पढ़ते थे फ्रांसीसी राष्ट्रपति, वहां पढ़ाती थी उनकी पत्नी
जिस स्कूल में पढ़ते थे फ्रांसीसी राष्ट्रपति, वहां पढ़ाती थी उनकी पत्नी
Share:

फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैन्‍युएल मैक्रों शुक्रवार शाम को 4 दिन की यात्रा पर भारत पहुंचे. उनकी अगवानी करने भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद प्रोटोकॉल तोड़कर पहुंचे. फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैन्‍युएल मैक्रों की पत्नी ब्रिजिट भी उनके साथ भारत यात्रा पर आई हैं. फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैन्‍युएल राजनीति का एक चर्चित चेहरा हैं. वे राजनीति के साथ-साथ अपनी लव लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं. उनकी पत्नी ब्रिजिट उनसे उम्र में 24 साल बड़ी हैं. आज हम आपसे मैन्‍युएल मैक्रों से जुड़ी ऐसी ही 5 अनसुनी और दिलचस्प बातें साझा कर रहे हैं...

1...मैक्रों ने अपनी स्कूल की पढ़ाई जेसुईट हाईस्‍कूल से पूरी की हैं. और उनकी पत्नी ब्रिजिट उस स्कूल में शिक्षिका थी. वहीं, जिस ड्रामा क्‍लास में इमैन्‍युएल ड्रामा सीखते थे. उनकी पत्नी वहां की हेड थी. 

2...फ्रांसीसी राष्ट्रपति की ब्रिजिट से मुलाक़ात ड्रामा क्लास में 15 वर्ष की उम्र में हुई थी. इसके बाद मैक्रों ब्रिजिट के ड्रामा में अभिनय करने लगे. तब से ही दोनों के दिल में एक दूसरे के लिए प्यार पनपने लगा था. 

3...17 वर्ष की अल्प आयु में ही इमैन्‍युएल मैक्रों ने ब्रिजिट को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था. उस समय ब्रिजिट की उम्र 42 वर्ष थी. और वह विवाहित थी. और उनके तीन बच्चे भी थे. उन्होंने मैक्रों के शादी के प्रस्ताव से इंकार कर दिया था. हलांकि, उनके बीच प्यार में कोई दरार नहीं आई. 

4...इमैन्‍युएल मैक्रों और ब्रिजिट के बीच के रिश्ते की खबर जब इमैन्‍युएल के परिवार को लगी, तब उन्होंने इमैन्‍युएल को पढ़ने के लिए पेरिस भेज दिया. लेकिन, इसके बावजूद इन दोनों का प्यार परवान चढ़ता रहा. 

5...2006 में ब्रिजिट ने अपने पति से तलाक लिया. और 2007 में इमैन्‍युएल के साथ शादी कर ली. उस समय मैक्रों 30 वर्ष के थे. जबकि, ब्रिजिट की उम्र 54 साल थी. आज मैक्रों 40 वर्ष के हैं. वहीं, उनकी पत्नी की उम्र 64 वर्ष हैं. ब्रिजिट इमैन्‍युएल से 24 साल बड़ी हैं. 

फ़्रांस के राष्ट्रपति का भारत आगमन, होंगे कई समझौते

दो लोकतंत्रीय देशों के ऐतिहासिक संबंध - मैक्रों

भारत पर गुस्साए ट्रम्प ने दे डाली धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -