इन लोगों के लिए बेहद शुभ है साल की पहली एकादशी, शुरू होंगे अच्छे दिन
इन लोगों के लिए बेहद शुभ है साल की पहली एकादशी, शुरू होंगे अच्छे दिन
Share:

वर्ष की पहली एकादशी 7 जनवरी 2024 को है.  इसका नाम सफला एकादशी है. ये एकादशी बहुत ही अहम मानी जाती है. हिंदू पंचांग के मुताबिक, सफला एकादशी भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को मनाई जाती है. एकादशी के दिन प्रभु श्री विष्णु की पूजा की जाती है. हिन्दू धर्म में एकादशी को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. वर्ष की पहली एकादशी बेहद विशेष मानी जा रही है क्योंकि यह स्वाति नक्षत्र में पड़ेगी तथा इस दिन बुध धनु राशि में प्रवेश करेंगे. ज्योतिषियों के अनुसार, वर्ष की पहली एकादशी से कुछ राशियों के अच्छे दिन शुरू होने जा रहे हैं. तो आइए आपको बताते हैं कि उन राशियों के बारे में. 

मिथुन राशि:-
सफला एकादशी मिथुन वालों के लिए बेहद विशेष मानी जा रही है. मिथुन वालों का अच्छा समय आरम्भ हो जाएगा. श्रीहरि की कृपा से मिथुन वालों के जीवन में धन का आगमन होगा. ये वक़्त आपकी पार्टनरशिप के लिए शुभ माना जा रहा है. इस वक़्त आपको प्रॉपर्टी खरीदने से भी लाभ होगा. एकादशी के दिन मिथुन वाले श्रीहरि को पीले रंग का भोग लगाएं. 

धनु राशि:-
सफला एकादशी से धनु वालों के अच्छे दिन आरम्भ हो जाएंगे. ये वक़्त आपकी योजनाएं पूरी करने के लिए शुभ माना जा रहा है. जीवन में तरक्की प्राप्त हो सकती है. इस दिन धनु वाले दान का कार्य अवश्य करें. 

कुंभ राशि:-
सफला एकादशी के दिन बनने जा रहा शुभ संयोग कुंभ वालों के लिए शुभ माना जा रहा है. आर्थिक हालात बेहतर होंगे. श्रीहरि की कृपा से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. कुंभ वालों को भाग्य का साथ भी प्राप्त होगा. 

लोहड़ी पर क्यों सुनाई जाती है दुल्ला भट्टी की कहानी?

13 या 14... कब है लोहड़ी? यहाँ जानिए शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

सफला एकादशी पर करें इन मंत्रों का जाप, पूरी होगी हर मनोकामना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -