प्रधानमंत्री मोदी के आने के पहले ही बदली ग्रामीणों की किस्मत, जमीनों के भाव में आया उछाल
प्रधानमंत्री मोदी के आने के पहले ही बदली ग्रामीणों की किस्मत, जमीनों के भाव में आया उछाल
Share:

श्योपुर/ब्यूरो। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस  बार अपना जन्मदिन मध्यप्रदेश की भूमि पर मनाने वाले है जिसकी चर्चा भारत ही नहीं पुरे विश्व में हो रही है।  जिसके बाद मध्यप्रदेश के श्योपुर की किस्मत भी बदलती दिखाई दे रही है।  राष्ट्रीय कूनो पालपुर अभ्यारण में चीते लाए जाने का रास्ता साफ होते ही कूनो के आसपास के इलाके की जमीनों की कीमत आसमान पर पहुंच गई है।

स्थिति यह है कि पिछले साल तक जिस जमीन को लोग कौड़ियों के दाम खरीदने को तैयार नहीं थे, अब उस जमीनों को लोग 20 लाख रुपए बीघा के हिसाब से भी देने को तैयार नहीं हैं। अभ्यारण में चीते लाए जाएंगे। इस बात का ऐलान होते ही कूनो से लगे हुए टिकटोली, मोरावन, सेसईपुरा इलाकों की जमीनों की कीमत आसमान पर पहुंच गई है।

कल तक जो ग्रामीण अपनी जमीनों को कौड़ियों के भाव लाख – दो लाख रुपये बीघा में बेचना चाहते थे, अब वह कूनो में चीता प्रोजेक्ट की शुरुआत होने की खबर मिलने के बाद 20 लाख रुपए बीघा में भी बेचने को तैयार नहीं है। बाहर के उद्योगपति कुनों के आसपास होटल रिसोर्ट बनाने के लिए किसी भी कीमत पर जमीन खरीदने के लिए तैयार हैं। रोजाना बाहर की पार्टियां कूनों के आस-पास के गांवों में पहुंचकर बिकाऊ जमीनों की तलाश कर रही है लेकिन, ग्रामीण अपनी जमीनों को बेचने के लिए फिलहाल तैयार नहीं है। 

शासकीय कार्रवाई में बाधा बने भाजपा नेता, इस मामले में जा सकते है जेल

महिदपुर के रमेश सकलेचा ने बताया लम्पि वायरस का इलाज, आप भी जानिए यह नुस्खा

आखिर क्यों सैकड़ों भेड़ों ने तोड़ा दम, हैरान कर देगी यह घटना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -